Move to Jagran APP

पंजाब की आप कोर कमेटी ने भगवंत मान का इस्तीफा किया नामंजूर

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की कोर कमेटी ने सांसद भगवंत मान का प्रधान पद से दिया इस्तीफा नामंजूर कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 09:10 PM (IST)
पंजाब की आप कोर कमेटी ने भगवंत मान का इस्तीफा किया नामंजूर
पंजाब की आप कोर कमेटी ने भगवंत मान का इस्तीफा किया नामंजूर

जेएनएन, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की कोर कमेटी ने सांसद भगवंत मान का प्रधान पद से दिया इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। कोर कमेटी के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्धराम की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

loksabha election banner

प्रिंसिपल बुद्ध राम ने बताया कि कोर कमेटी पंजाब ने भगवंत मान का इस्तीफा ना-मंजूर कर भगवंत मान से अपील की है कि वह अध्यक्ष पद पर रह कर राज्य में पार्टी को ओर मजबूत करने की जिम्मेदारी को संभालें। जिस पर भगवंत मान ने कहा कि वह पहले पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ उस मुद्दे पर विस्तार से बातचीत करना चाहते हैं कि नशों के मुद्दे पर बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के पीछे कौन से कारण और क्या मजबूरी थी?

कोर कमेटी के प्रस्ताव को केंद्रीय राजसी मामलों संबंधी कमेटी (पीएसी) के पास भेज दिया और अपील की गई कि वह राज्य प्रधान के पद के लिए भगवंत मान की तरफ से दिया गया इस्तीफा न मंजूर कर उनका पद बहाल करे। कोर कमेटी की बैठक में भगवंत मान समेत विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, प्रो. साधु सिंह, अमन अरोड़ा, प्रो. बलजिन्दर कौर, कुलतार सिंह संधवां, अमरजीत सिंह सन्दोआ, मीत हेयर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडौरी, जय किशन सिंह रौड़ी, गुरदित्त सिंह सेखों, सुखविन्दर पाल सुखी, डा. रवजोत सिंह, जमील -उर -रहमान और मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद थे।

इस मौके भगवंत मान ने स्पष्ट किया कि वह पहले अरविन्द केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि वह इस मुलाकात के लिए जल्दी ही दिल्ली जा रहे हैं। भगवंत मान ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वह पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा बेअदबी के मामले में रोक (स्टे) हटा लेने का स्वागत करते हैं और अब कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार को तेजी दिखाकर इस मामले को जल्दी अंजाम तक लेकर जाना चाहिए, जिससे संगत को इंसाफ और दोषियों को सजा यकीनी हो सके।

इस मौके हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि अब जब बेअदबी के मामले में ली गई स्टे हट जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की तरफ से इस अति संवेदनशील मुद्दे पर ओर टाल मटोल करने का कोई रास्ता नहीं बचा। चीमा ने मांग की है कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। इस मौके चीमा ने बताया कि कोर कमेटी में अकाली-भाजपा, कांग्रेस को छोड़कर आप की तरफ से पंजाब के हितों के लिए दूसरी हमख्याली पार्टियों के साथ गठजोड को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि आप राज्य की बेहतरी के लिए हरसंभव संभावनाएं तलाश कर रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.