Move to Jagran APP

Punjab Assembly Session: विधानसभा के बाहर आप व अकाली विधायकों ने सरकार को घेरा

पंजाब विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले आम आदमी पार्टी व अकाली दल के विधायकों ने सड़क पर सरकार को घेरा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 11:28 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 06:54 PM (IST)
Punjab Assembly Session: विधानसभा के बाहर आप व अकाली विधायकों ने सरकार को घेरा
Punjab Assembly Session: विधानसभा के बाहर आप व अकाली विधायकों ने सरकार को घेरा

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले आम आदमी पार्टी व अकाली दल के विधायकों ने सड़क पर सरकार को घेरा। अकाली विधायकों ने बजट के खिलाफ व नशा तस्करी, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरा। वहीं, आप विधायकों ने महंगी बिजली, किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा।

loksabha election banner

विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते अकाली विधायक।

इससे पूर्व, गत दिवस भी आम आदमी पार्टी के विधायकों ने शून्य काल के दौरान जनहित के कई अहम मुद्दे उठाए। प्रो. बलजिंदर कौर ने तलवंडी साबो हलके में विकास कार्यो के लिए आए करोड़ों रुपये सही तरीके से इस्तेमाल न करने का मसला ध्यान में लाते हुए पूछा कि यह पैसा कहां लग रहा है? क्योंकि सड़कें नहीं बनीं। उन्होंने संगरूर के सांसद भगवंत मान का हवाला देते हुए कहा कि यदि बतौर सांसद वे 238 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का प्रोजेक्ट ला सकते हैं, तो बठिंडा से सांसद और केंद्रीय मंत्री ऐसा क्यों नहीं कर सकतीं?

विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पातड़ां में स्थित पिकाडली शुगर मिल की तरफ से फैलाए जा रहे प्रदूषण का मुद्दा उठाया और कहा कि इससे गांवों में कैंसर की बीमारी फैल रही है। राष्ट्रीय ग्रीन टिब्यूनल की तरफ से इस शुगर मिल का कनेक्शन काटे जाने के निर्देश के बावजूद कनेक्शन फिर जोड़ दिया है। उन्होंने इस मसले को गंभीरता से लेने की मांग की। चीमा ने ट्रांसपोर्ट माफिया और नशा माफिया का मुद्दा भी उठाया।

अमन अरोड़ा ने राज्य सरकार की तरफ से 2500 एसोसिएट स्कूलों को अगले साल के लिए मंजूरी न देने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस फैसले से पांच लाख विद्यार्थी और करीब 25 हजार अध्यापक बुरी तरह प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में 90 फीसद विद्यार्थी दलित परिवारों से संबंधित हैं, इसलिए इन स्कूलों को बंद नहीं करना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.