Move to Jagran APP

शिलान्यास को एक साल बीता फिर भी जमीन पड़ी खाली

श्री आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी और पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग ने अक्टूबर 2020 में नयागांव खेड़ा के पास कम्युनिटी सेंटर का नींवपत्थर रखा था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 11:20 PM (IST)
शिलान्यास को एक साल बीता फिर भी जमीन पड़ी खाली
शिलान्यास को एक साल बीता फिर भी जमीन पड़ी खाली

संवाद सहयोगी, नयागांव (मोहाली) : श्री आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी और पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग ने अक्टूबर 2020 में नयागांव खेड़ा के पास कम्युनिटी सेंटर का नींवपत्थर रखा था। लगभग 1.41 करोड़ रुपये से भवन के निर्माण का कार्य किया जाना था। एक वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी कम्युनिटी सेंटर का निर्माण शुरू नहीं हो सका। लोगों का कहना है कि नेता अपने वोटरों को लुभाने के लिए जल्दबाजी में नीवपत्थर तो रख देते हैं, लेकिन बाद में ऐसे विकास के कार्य नींवपत्थरों तक ही सिमटकर रह जाते हैं। अब हालत ये है कि जहां पर कम्युनिटी सेंटर बनाना था वहां खाली पड़ी जगह पर कूड़े के ढेर लगने शुरू हो गए हैं। इसकी वजह से चारों तरफ गंदगी फैल रही है, जिससे आसपास के रहने वाले लोगों को बदबू एवं अनेक तरह की बीमारियों का डर बना हुआ है। नयागांव वासियों की मांग है कि इस कम्युनिटी सेंटर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जाए, ताकि शहर की डेढ़ लाख की आबादी को शादी एवं छोटे-छोटे कार्यो के लिए भवन मिल सके। यहां पर किसी भी प्रकार का भवन न होने के कारण उन्हें चंडीगढ़ में भवन बुक करवाने पड़ते हैं।

prime article banner

कोट्स

कम्युनिटी सेंटर का निर्माण सरकार को पहल के आधार पर करना चाहिए। इतनी बड़ी आबादी होने के बावजूद हमारे पास अपना कोई भवन नहीं है। लोगों से सिर्फ मौजूदा सरकार ने सिर्फ वादे किए पर पूरा कोई नहीं किया।

प्रमोद कुमार पार्षद (भाजपा) वार्ड नंबर 18 सरकारों को चाहिए कि वह अपने हितों से ऊपर उठकर पब्लिक के हितों के लिए काम करें। मेरा सभी पार्टियों के स्थानीय नेताओं से आग्रह है कि वह सब मिलकर नयागांव के विकास कार्य में अपना योगदान दें, ताकि नयागांव की तस्वीर बदली जा सके

एडवोकेट बबिता, समाज सेवी कम्युनिटी सेंटर बनाने का मामला मेरे ध्यान में है और इसकी प्रक्रिया चल रही है। फाइनल अप्रूवल का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही अप्रूवल आ जाएगी पहल के आधार पर भवन का काम शुरू कर दिया जाएगा ।

वरिदर जैन, कार्यकारी अधिकारी नयागांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK