Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में बैंक आए व्यक्ति को लगाया एक लाख रुपये का चूना, पैसों की जगह थमाया कागज का बंडल

सेक्टर-23 स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) में पैसे जमा करने पहुंचे एक व्यक्ति से दो लोगों ने 99 हजार रुपये की ठगी कर ली। बटलाना के रहने वाले गणेश की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 09:35 AM (IST)
चंडीगढ़ में बैंक आए व्यक्ति को लगाया एक लाख रुपये का चूना, पैसों की जगह थमाया कागज का बंडल
पुलिस ठगों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगालने में लगी है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शातिर धोखाधड़ी के ऐसे ऐसे तरीके अपना रहे हैं जिससे लोगों को बिल्कुल भी एहसास नहीं होता कि बदमाश उन्हें चूना लगाकर नौ दो ग्यारह हो गए। शहर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां शातिर ठग एक व्यक्ति को करीब एक लाख रुपये का चूना लगाकर फरार हो गए। बैंक आए व्यक्ति से नोट बदलने का झांसा देकर दो ठगों ने उसे अपनी बातों में फंसाया और उससे असली नोट लेकर रुमाल में बंधा कागज का बंडल उसे थमाकर फरार हो गए। जब व्यक्ति ने नोटों के बंडल की जांच की तो उसमें नोटों के बीच में कागज के टुकड़े मिले। इसके बाद पीड़ित ने तुरंत पुलिस को अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दी।

loksabha election banner

सेक्टर-23 स्थित एसबीआइ (स्टेट बैंक आफ इंडिया) में पैसे जमा करने पहुंचे एक व्यक्ति से दो लोगों ने 99 हजार रुपये की ठगी कर ली। बटलाना के रहने वाले गणेश की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगालने में लगी है।

शिकायतकर्ता गणेश सिंह ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसे किसी के अकाउंट में पैसे जमा करवाने थे। सोमवार सुबह वह पैसे लेकर सेक्टर-23 के एसबीआइ गया था। जब फार्म भरने लगा कि दो लोगों ने आकर उसकी फार्म भरने में मदद करने लगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके पास दो-दो हजार के बड़े नोट हैं। उन्हें छोटे नोट चाहिए इसलिए आप हमें छोटे 100 और 500 के नोट दे दो 2000 के आप रख लो। क्योंकि आपने तो बैंक में ही जमा करवाने हैं। गणेश उनके झांसे में आ गया और दोनों आरोपित उसे बैंक से बाहर ले आए। उन्होंने रुमाल में बंधा नोटों का बंडल उसे थमा दिया और उससे 99 हजार रुपये ले लिए। जब गणेश बैंक के अंदर पैसे जमा करने गया और उसने रुमाल खोला तो उसमें कागज का बंडल निकला। इसके बाद उसे अपने साथ ठगी का पता चला, जिसके बाद उसने शिकायत सेक्टर-17 थाना पुलिस को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.