चंडीगढ़, जेएनएन। आर्मी मैन बनकर ऑनलाइन कार बेचने के नाम पर मनीमाजरा के एनएसी निवासी व्यक्ति से 97 हजार रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित राम राज मौर्या की शिकायत पर मनीमाजरा थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच साइबर सेल को सौंप दी है।

राम राज ने बताया कि उसने स्विफ्ट कार खरीदने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन देखकर राजस्थान के गांव जटेरी निवासी भगत सिंह से संपर्क किया था। उसने बताया कि वह ऑर्मी में तैनात है और कार बेचना चाहता है। आरोपित ने नकली आइडी कार्ड भेज कुछ पैसे ट्रांसफर करने के बाद कार भेजने की बात कही। शिकायतकर्ता ने झांसे में आकर तीन बार में 97 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बावजूद आरोपित ने कार नहीं भेजी। इस पर राम राज ने पुलिस को शिकायत दी।

फेसबुक आइडी हैक कर करने लगा लोगों को मैसेज, केस दर्ज

मनीमाजरा निवासी एक युवती की फेसबुक आइडी हैक कर कइ लोगों को मैसेज भेजने वाले अज्ञात आरोपित के खिलाफ संबंधित थाना पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। साइबर सेल मामले की जांच में लगी है। शिकायतकर्ता युवती ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके किसी जानकार ने बताया कि उसके फेसबुक आइडी से एक ही मैसेज कइ बार आ रहे है। जिसके बाद युवती ने बताया कि उसने पिछले कुछ दिन से फेसबुक आइडी खोली ही नहीं है। फेसबुक आइडी चेक करने पर उसे हैकिंग की जानकारी मिली। जिसके बाद तुरंत संबंधित मनीमाजरा थाना और एसएसपी यूटी को शिकायत दी।

शादी में गया परिवार, चोरों ने घर से लाखों के गहने व नगदी चुराई

सेक्टर-30 बी स्थित मकान मालिक परिवार के साथ भतीजे की शादी में गया और पीछे से ताला तोड़कर चोर लाखों के गहने, नगदी और कंबल चोरी कर ले गए। मकान मालिक जय कनवर की शिकायत पर उसी मकान की दूसरी मंजिल पर रहने वाले तीन युवकों रंजीत सिंह, काला और सोनू के खिलाफ इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता जय कनवर ने बताया कि पांच दिसंबर को पारिवारिक वैवाहिक समारोह में शहर से गए थे। 13 दिसंबर को लौटे तो देखा कि कमरे से तीन सोने की रिंग, एक लॉकेट, 10 तोला पायल, दो कंबल और 4600 रुपये चोरी हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि मकान की दूसरी मंजिल पर किराये पर रहने वाले रंजीत सिंह, काला और सोनू के हावभाव देखकर उन्हें पुख्ता है कि चोरी उन्होंने ही की है। जांच के बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!