चंडीगढ़, जेएनएन। Rose Festival: पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) में सात फरवरी को आयोजित होने वाले रोज फेस्टिवल को लेकर बड़ी संख्या में आवेदन आ रहे हैं। राष्ट्र के दौरान मिस प्रिंस और मिसेस प्रिंसेस (छोटे बच्चों की कैटेगरी) के लिए अभी तक कुल 664 आवेदन आ चुके हैं।

इस विषय में जानकारी देते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी हॉर्टिकल्चर विभाग के डिविजनल इंजीनियर अनिल ठाकुर ने बताया कि इस कैटेगरी के लिए सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं। इसके अलावा रंगोली, फेस पेंटिंग जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए भी 300 से 400 के करीब आवेदन आ चुके हैं।

मंगलवार को पीयू स्थित आरसी पॉल रोज गार्डन में तैयारियों का दौर जोरों शोरों पर चला। इस दौरान पीयू कर्मचारियों ने गुलाबों की क्यारियों को सजाया और उन को कवर करने के लिए चारों तरफ लकड़ी की चारदीवारी की। इसके साथ ही फेस्ट की सजावट के लिए आए बुतों को निगरानी के बीच संभालकर रखा गया। पीयू में आयोजित होने वाला यह 11वां रोज फेस्ट है।

तैयारियां अंतिम दौर में 

रोज फेस्टिवल की तैयारियां में जुटे पीयू कर्मचारी।

पंजाब यूनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले रोज फेस्टिवल की तैयारियां अब अंतिम दौर में है। रोज फेस्ट को लेकर पंजाब यूनिवर्सिटी का हॉर्टिकल्चर विभाग कोई भी कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। विभाग के डिविजनल इंजीनियर अनिल ठाकुर ने बताया कि फेस्ट को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

इस बार फेस्ट को लेकर हम ज्यादा उत्साहित हैं, क्योंकि यह दूसरे फेस्ट से थोड़ा अलग होने वाला है। फेस्ट के लिए माली अपने ड्यूटी टाइम के अलावा एक या दो घंटे अतिरिक्त लगा रहे हैं। फेस्ट में कुल 158 किस्म के गुलाब प्रदर्शित किए जाएंगे। फेस्ट में गुलाब की नई किस्मों को शामिल करने का फैसला पिछले वर्ष ही लिया गया था। उम्मीद है कि इस बार रोज फेस्ट पिछले वर्ष से भी ज्यादा शानदार रहेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!