Move to Jagran APP

गुरु की बाणी से गाए 550 शबद

कृपा सभी पर रहे ऐसे में मैंने उनकी बाणी से कुछ शबद गाने का फैसला किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 08:57 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 08:57 PM (IST)
गुरु की बाणी से गाए 550 शबद
गुरु की बाणी से गाए 550 शबद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : श्री गुरु नानक देव जी की कृपा सभी पर रहे, ऐसे में मैंने उनकी बाणी से कुछ शबद गाने का फैसला किया। धीरे-धीरे मुझे लगा कि गुरु को सच्चा तोहफा उनकी बाणी से ही 550 शबद गाकर दूं। ऐसे में करीबन डेढ़ साल की मेहनत के बाद ये शबद बन पाए। आज बहुत खुश हूं कि इन्हें आप सभी के सामने रख रहा हूं। अरविदरजीत सिंह किट्टू ने कुछ इन्हीं शब्दों में अपने 550 शबदों की सीडी को मंगलवार को सेक्टर -21 में लांच किया। उनके सभी शबद गुरु की बाणी से निकले हैं। अरविदर ने कहा कि इसे लिसन टू नानक नाम दिया गया है। दरअसल देखने को मिलता है कि समाज में किसी न किसी मुद्दे को लेकर लड़ाई- झगड़े हो रहे है जो थमने का नाम नहीं ले रहे। ऐसे में हमने इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया। इसे मैंने संगीत में पिरोया और शबद गाए भी।

loksabha election banner

शबद गायन के लिए छोड़ी नौकरी

अरविदरजीत ने कहा कि बचपन से ही शबद कीर्तन सुनता था। गुरु की बाणी से प्रभावित था। बचपन से ही ये लगा कि उनके संदेश को लोगों तक पहुंचाउं। ऐसे में एक समय आया कि जॉब के चलते शबद गायन पर ध्यान नहीं दे पा रहा। ऐसे मैंने 7-8 साल पहले ही रिटायरमेंट ले ली थी। इसक बाद मेरा ध्यान सिर्फ संदेश फैलाने की ओर रहा। पिछले 12 वर्षो से शबद कीर्तन कर रहा हूं। देश-विदेश में। इसके लिए कोई पैसा नहीं लेता। हां, अगर कोई अपनी मर्जी से पैसा देते हैं तो ट्रस्ट के तहत करने वालों काम पर लगा देता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.