जागरण संवाददाता मोहाली : गाव बड्ढमाजरा में परिवार के साथ सो रहे एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान प्रदीप कुमार के रूप में हुई है। प्रदीप ने जिस कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या की उसी कमरे में उसकी पत्नी व बच्चे भी सो रहे थे। सुबह 3 बजे पत्नी की आख खुली तो उसने प्रदीप को झूलते देखा। यह देख उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पड़ोसी जमा हुए तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। बलौंगी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और खरड़ सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

प्रदीप के परिवार ने पुलिस को बताया कि प्रदीप मोहाली-खरड़ मार्ग पर स्थित वीआर पंजाब मॉल में एक स्टोर में सुपरवाइजर का काम करता था। वह कुछ दिनों से काफी परेशान चल रहा था। पूछने पर ज्यादा बात भी नहीं करता था। उन्होंने बताया कि गत रात भी जब वह आया तो रात को करीब 12 बजे खाना खाने के बाद वह एरिया में हो रही दुर्गा पूजा में माथा टेकने गया और उसके बाद अपने कमरे में सोने के लिए चला गया।

मृतक के पिता ने बताया कि प्रदीप को एक लड़की शादी के लिए दबाव बना रही थी, जबकि वह पहले से ही शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी हैं। उन्होंने बताया कि उसी लड़की के दबाव के कारण प्रदीप डिप्रेशन में चला गया था, क्योंकि वह लडक़ी प्रदीप को लगातार धमकिया भी दे रही थी। कोट्स

सूचना मिली थी कि युवक ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। पुलिस ने मौके पर जाकर मामले की जाच की और शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इसलिए धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है। बाकि मामले की जाच की जा रही है, अगर जाच में किसी का नाम सामने आता है तो उसे केस में शामिल कर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

- मनफूल सिंह, एसएचओ थाना बलौंगी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!