जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-9 में पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी के बनाए गए कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम दो दिन पहले ही आयोजित हुआ था। इस कार्यक्रम के दौरान तीन मोबाइल फोन चोरी हो गए। मोबाइल चोरी करने वाला उसी कार्यक्रम में ही मौजूद था जोकि आराम से समोसे खा रहा था, जिसे मौके पर ही पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं उसके दो साथियों को पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मुंडी खरड़ निवासी संजीव खन्ना व लुधियाना निवासी राजेश और साहिल के तौर पर हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। आरोपितों को पुलिस आज को कोर्ट में पेश करेगी।

लुधियाना के खन्ना रोड की जगत कॉलोनी निवासी शशि वर्धन ने बताया कि सेक्टर-9 में सोमवार 6 दिसंबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई 'द पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन समारोह चल रहा था। इस दौरान जैसे ही उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से हाथ मिलाया, तो किसी ने उनकी जेब से मोबाइल फोन निकाल लिए। थोड़ी देर बाद मोबाइल चोरी होने का पता चलने के बाद जब उन्होंने देखा तो एक अज्ञात शख्स वहीं समोसे खा रहा था। उस पर शक हुआ तो उन्होंने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बाकी दोनों आरोपितों की पहचान की। वहां से पता चला कि बाकी दो आरोपित लुधियाना के रहने वाले हैं। इसके बाद पुलिस पार्टी तुरंत लुधियाना रवाना हुई। वहां से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने तीनों आरोपितों से कुल पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है कि और किन-किन पार्टियों में उन्होंने ऐसी वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि कुल पांच आरोपित वरना गाड़ी में आए थे, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी आरोपित लुधियाना से नेकवर्क बिछाते हैं और धार्मिक स्थल, पार्टियों व अन्य जगहों पर वारदात को अंजाम देते हैं। इसके अलावा जब वारदात को अंजाम दिया गया था, वहां हो रही वीडियोग्राफी में आरोपित संजीव चोरी करता कैद भी हुआ था।

Edited By: Ankesh Thakur