जागरण संवाददाता, मोहाली: थाना सोहाना के अधीन पड़ते क्षेत्र में करीब एक महीने भीतर अलग-अलग मामलों में 22 से 25 दुधारु मवेशी चोरी होने का मामला सामने आया है। वहीं, स्थानीय पुलिस चोरों को पकड़ने के बजाय अपने आप को अन्य कामों में व्यस्त होने की बात कह रही है।

गाव धर्मगढ़ से बीती रात पाच भैंसें चोरी हो गई हैं। गाव के लोगों व काग्रेसी नेता रजिंदर सिंह धर्मगढ़ ने बताया कि गाव निवासी बलकार सिंह ने रोजाना की तरह बीती शाम घर के पास बने बाड़े में भैंसें बाधी थी और जब सुबह उठकर देखा कि उसकी पाच भैंसें चोरी हो गई थी। पीड़ित किसान ने बताया कि वह बीते हफ्ते ही 80-80 हजार रुपये की दो भैंसे लाया था। दोनों भैंसें सहित तीन अन्य भैंसें बीती रात चोरी हो गई। उन्होंने बताया कि भैंसे चोरी होने की शिकायत सोहाना थाने में दी है। इसी तरह बुधवार रात साथ लगते गाव कंडाला में भी तीन भैंसें चोरी होने का मामला सामने आया है। गाव नडियाली में भी पांच से सात दुधारु पशुओं को चोर लेकर फरार हो गए। गाव सेखनमाजरा में सात भैंसे चोरी हो चुकी हैं।

भैंसे चोरी होने की घटनाओं के बाद अभी तक थाना सोहाना की पुलिस के हाथ खाली है, जबकि थाना सोहाना के एसएचओ पीड़ितों को यह कहकर वापिस भेज देते हैं कि पुलिस अभी दूसरे कामों में व्यस्त है। इस मौके जाच अधिकारी नायब सिंह ने बताया कि इस मामले की जाच की जा रही है और जाच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना है कि क्षेत्र से इतने दुधारु पशुओं के चोरी होने की घटनाओं को अंजाम देने वाला कोई गिरोह सक्रीय है। वहीं, लोगों में भी मवेशियों के चोरी होने का डर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लोगों ने मांग की है कि पुलिस जल्द आरोपितों को पकड़े और उनके मवेशियों को वापस लाया जाए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!