Move to Jagran APP

Kisan Mahapanchat Effect: चंडीगढ़ से दिल्ली रूट डायवर्ट, करनाल में वाहनों की एंट्री नहीं, जानिए कैसे पहुंचेंगे

Chandigarh to Delhi Route चंडीगढ़ से दिल्ली बसों की आवाजाही तो है लेकिन रूट काे डायवर्ट किया गया है। करनाल शहर में वाहनों की एंट्री नहीं हो रही है। उन्हें बाहर से ही निकाला जा रहा है। चंडीगढ़ से दिल्ली आने-जाने वाले इस बात का विशेष ध्यान रखें।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 12:48 PM (IST)
Kisan Mahapanchat Effect: चंडीगढ़ से दिल्ली रूट डायवर्ट, करनाल में वाहनों की एंट्री नहीं, जानिए कैसे पहुंचेंगे
करनाल प्रशासन ने चंडीगढ़ से दिल्ली का रूट डायवर्ट कर दिया है। सांकेतिक चित्र।

बलवान करिवाल, चंडीगढ़। Kisan Mahapanchayat Chandigarh to Delhi Route  करनाल में जारी किसानों की महापंचायत से वाहनों की आवाजाही अस्त व्यस्त हो गई है। चंडीगढ़ से दिल्ली बसों की आवाजाही तो है लेकिन रूट काे डायवर्ट किया गया है। करनाल शहर में वाहनों की एंट्री नहीं हो रही है। उन्हें बाहर से ही निकाला जा रहा है। अगर आप भी अपने निजी वाहन या किसी दूसरे वाहन से दिल्ली जा रहे हैं या कोई दिल्ली से आ रहा है तो वह इस बात का विशेष ध्यान रखें। डायवर्ट रूट से ही आवाजाही करें। पुलिस ने जीटी रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता रोक रखा है। डायवर्ट रूट से ही आ जा सकेंगे। बसें भी इसी डायवर्ट रूट से चल रही हैं।

loksabha election banner

दिल्ली को जाने के लिए यह रूट

जीटी रोड पर पिपली से घरौंडा तक का रूट 35 किमी है। लेकिन डायवर्ट होने की वजह यह बढ़कर 70 किलोमीटर हो गया है। इसके लिए कुरुक्षेत्र से ही रूट को लाडवा से डायवर्ट किया गया है। जीटी रोड पर तरावड़ी की बजाए सीधे घरौंडा से कनेक्ट किया गया है। कुरुक्षेत्र-लाडवा-इंद्री-बयाना-घीड़-बड़ागांव-नेवल-कुंजपुरा-नगला मेघा-कैरवाली-घरौंड़ा तक रूट कनेक्ट किया गया है। इन गांवों से होते हुए आप कुरुक्षेत्र से घरौंड़ा पहुंचेंगे। हालांकि हल्के वाहनों को कुरुक्षेत्र से तरावड़ी रंबा चौक तक जाने दिया जाएगा। इसके बाद तरावड़ी से घीड़ निकल सकते हैं।

चंडीगढ़ आने के लिए यह रूट पकड़ें

किसानों की महापंचायत को देखते हुए जीटी रोड पर पानीपत के पेप्सी पुल से करनाल में कर्ण लेक तक 27 किलोमीटर का सफर बढ़कर रूट डायवर्ट होने से 51 किलोमीटर का हो गया है। इसमें पानीपत पहुंचने पर पेप्सी पुल से घरौंडा़ की बजाए रूट पुल से ही मूनक डायवर्ट किया गया है। फिर यह गगसीना-घोघड़ीपुर-हांसी चौक-बाईपास पश्चिम यमुना नहर-कर्ण लेक कनेक्ट होगा। इसके बाद आगे जीटी रोड पर तरावड़ी से होते हुए चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। आगे रास्ते में कोई दिक्कत नहीं है।

यह भी पढ़ें -  Gurdas Maan Controversy: गुरदास मान की अदालत में पेशी आज, सिख संगठनों ने लगाया कोर्ट कांप्लेक्स में डेरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.