Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हत्या की धमकी देने वाले गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ किया केस दर्ज

पंजाब पुलिस ने गुपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है। सिख फार जस्टिस (Sikh for Justice) के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी दी थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 09:08 PM (IST)
पंजाब पुलिस ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हत्या की धमकी देने वाले गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ किया केस दर्ज
गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ केस दर्ज।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मारने की धमकी देने पर सिख फार जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कैप्टन ने पन्नू को राज्य की शांति स्थिरता और सांप्रदायिक सदभावना को भंग करने की किसी भी कोशिश के विरुद्ध कड़ी चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी पंजाब की शांति को भंग करने और हमारे लोगों को पुन: आतंकवाद के दिनों में धकेलने की अनुमति नही दी जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि गुरुओं ने हमेशा ही मानवता की एकता की विचारधारा का प्रचार किया। पंजाब धर्म, जाति व नस्ल के भेदभाव के बिना सभी का घर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्म के नाम पर और खालिस्तान की प्राप्ति के लिए शांतिपूर्ण अलगाववादी मुहिम की आड़ में पन्नू की नफरत, फूट और हिंसा को भड़काने की निराशाजनक कोशिशों को पहले ही पंजाब और भारत के लोगों ने पूरी तरह नकार दिया है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पन्नू व उसके साथियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) एक्ट, 1967 की धारा 10 (ए) और 13 (1) और आइपीसी की धारा 153ए 153ए और 124ए के तहत स्टेट साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन एसएएस नगर में एफआइआर नंबर 34 दर्ज की गई है। पन्नू को हिंसक कार्रवाइयों को भड़काने और संविधान के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री को मारने की धमकी देने के मामले में आरोपित है।

28 अगस्त को पोस्ट की गई वीडियो की प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए डीजीपी ने कहा कि उक्त वीडियो से मुख्यमंत्री के विरूद्ध एक अपराधिक साजिश का स्पष्ट तौर पर पता चलता है, जिसमें मुख्यमंत्री को गोलियों का निशाना बनाते हुए दिखाया गया है। बता दें, गुरपतवंत सिंह पन्नू युवाओं को भड़काता रहा है। पहले भी पन्नू के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वह युवाओं को गुमराह करता रहा है। लंबे समय से पन्नू पंजाब पुलिस के टारगेट पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.