Move to Jagran APP

Chandigarh MC Meeting: सदन की बैठक में आज गर्माएगा माहाैल, अंदर-बाहर दोनों जगह होगा हंगामा

Chandigarh MC Meeting कांग्रेस के नेताओं का इस आप के प्रदर्शन पर पूरी नजर रहेगी।कांग्रेस नेताओं का दावा है कि जितनी भीड़ आप के प्रदर्शन में जुटेगी उससे दोगुने कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 08:57 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 08:57 AM (IST)
Chandigarh MC Meeting: सदन की बैठक में आज गर्माएगा माहाैल, अंदर-बाहर दोनों जगह होगा हंगामा
सदन की बैठक में आज गर्माएगा माहाैल।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh MC Meeting: नगर निगम की सदन की बैठक आज होगी।सुबह 11 बजे सदन की बैठक होगी।जबकि इससे पहले आम आदमी पार्टी नगर निगम के बाहर दस बजे अपना प्रदर्शन शुरू कर देंगे।ऐसे में पुलिस भी भारी संख्या में मौजूद होंगे।आप की ओर से भाजपा पार्षदों को घेरने की रणनीति बनाई है।सदन की बैठक से पहले आप का प्रदर्शन शुरू हो जाएगा। जबकि सदन के अंदर जहां कांग्रेस के पार्षद भाजपा पार्षदों और मेयर रविकांत शर्मा को घेरने की रणनीति बनाई है।

loksabha election banner

पहले कांग्रेस ने नगर निगम के बाहर भी प्रदर्शन करने की घोषणा की थी लेकिन अध्यक्ष सुभाष चावला के बीमार होने के कारण इस प्रदर्शन को टाल दिया था और आप ने सदन की बैठक का मौका उठाते हुए प्रदर्शन की घोषणा कर दी।प्रदीप छाबड़ा के आप में शामिल होने के बाद यह पहला प्रदर्शन है जो कि भाजपा के खिलाफ हो रहा है।ऐसे में इस प्रदर्शन से आम आदमी पार्टी की ताकत का भी पता लगेगा।

कांग्रेस के नेताओं का इस आप के प्रदर्शन पर पूरी नजर रहेगी।कांग्रेस नेताओं का दावा है कि जितनी भीड़ आप के प्रदर्शन में जुटेगी उससे दोगुने कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। कमिश्नर आनंदिता मित्रा की यह पहली सदन की बैठक है जिसमे हर पार्षद उन्हें अपना परिचय देकर ज्वाइनिंग पर उन्हें बधाई देगा।इसके साथ ही इस सदन की बैठक में हर पार्षद का जोर अपने वार्ड के कामों और शहर की समस्याओं पर चर्चा होगी हालांकि सदन की बैठक में नाममात्र ही विकास के प्रस्ताव पास होने के लिए आ रहे हैं।दिसंबर माह में नगर निगम चुनाव है ऐसे में नवंबर माह तक दो ही सदन की बैठक होनी है ऐसे में सभी होने वाली सदन की बैठक में खूब राजनीतिक गरमाएगी।इसलिए कांग्रेस ने ज्यादा से ज्यादा हंगामा करने की रणनीति बनाई है।सोमवार को सदन की बैठक के लिए कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों ने प्री हाउस की बैठक की।

ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों का अनुबंध बढ़ेगानगर निगम में 176 कर्मचारियों का ठेका बढ़ाने का प्रस्ताव पास होने के लिए आ रहा है।जबकि पिछले कमिश्नर केके यादव इस प्रस्ताव के पक्ष में नहीं थे।उनका मानना था कि जब रेगुलर भर्ती हो रही है तो फिर अस्थायी भर्ती क्यों की जा रही है।बैठक में इसके साथ ही 25 नए कर्मचारियों को भर्ती करने का प्रस्ताव भी आ रहा है।

नगर निगम के अनुसार जिस कंपनी ने 176 कर्मचारियों को नगर निगम में उपलब्ध करवाया हुआ था उसका ठेका खत्म हो गया है। ऐसे में नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया होगी। अनुबंध के अनुसार एक कम्युनिकेशन मैनेजर, ईवेंट मैनेजर, आई मैनेजर, फोटाग्राफर, क्लीनर, टेलीफोन ओपरेटर, 2 अकाउंटेंट, 58 डाटा एंट्री ऑपरेटर, 18 चालक, 37 सहायक, 55 बेलदार के पद हैं। इन पदों पर 3 से छह माह के लिए कर्मचारियों की भर्ती की गई थी। समय सीमा खत्म होने के बाद अब नगर निगम इसका अनुबंध बढ़ाने के लिए एजेंडा लेकर आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.