Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के कालेजों में वैक्सीनेशन के बाद ही स्टूडेंट्स को मिलेगी एंट्री, शिक्षा विभाग ने तैयारियां की शुरू

Vaccination Camp in Chandigarh चंडीगढ़ में तीन कॉलेजों में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। एडवाजर धर्म पाल ने कहा था कि अगले महीने से कॉलेजों के खुलने पर केवल उन्हीं को कॉलेज में एंट्री मिलेगी जिहोंने वैक्सीनेशन करवाया हो।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 09:56 AM (IST)
चंडीगढ़ के कालेजों में वैक्सीनेशन के बाद ही स्टूडेंट्स को मिलेगी एंट्री, शिक्षा विभाग ने तैयारियां की शुरू
चंडीगढ़ में तीन कालेजों में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अगले महीने कॉलेजों को खोलने को लेकर एडवाइजर धर्म पाल ने हाल ही में संकेत दिए थे, जिसके बाद शिक्षा विभाग ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर ली हैं। इस कड़ी में शहर के तीन कॉलेजों में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक), पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज-46 और सेक्टर-26 स्थित सीसीईटी शामिल है। एडवाजर धर्म पाल ने कहा था कि अगले महीने से कॉलेजों के खुलने पर केवल उन्हीं को कॉलेज में एंट्री मिलेगी जिहोंने वैक्सीनेशन करवाया हो। इसमें स्टूडेंट्स से लेकर स्टाफ, कर्मचारी और शिक्षक सभी शामिल है।गौरतलब है कि कॉलेज के ज्यादातर स्टूडेंट्स अपने राज्यों में है, ऐसे में कॉलेजों में चल रहे वैक्सीनेशन कैंप के पहले दिन बड़ी संख्या में उत्साह दिखा।

loksabha election banner

पहले दिन वैक्सीनेशन कैंप में करीब 492 लोगों को वैक्सीन लगी। पीजीजीसी-46 में डायरेक्टर हायर एजुकेशन रुबिंदरजीत सिंह बराड़ ने वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया। इस दौरान कॉलेज में 18 वर्ष से उपर के करीब 206 लोगों ने जीत की डोज लगवाई। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आभा सुदर्शन ने कहा कि कोरोना से चल रही जंग में वैक्सीन ही हमारी जीत का मंत्र है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से निशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में सभी को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। शिविर का नेतृत्व चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-16 से डॉ मंजीत सिंह और डॉ ऋचा शर्मा ने किया। वहीं पेक में आयोजित वैक्सीनेशन कैंप में 196 स्टॉफ ने वैक्सीन लगाई। इस दौरान डायरेक्टर हेल्थ डॉ. अमनदीप कौर ने कैंप का उद्दाटन किया।वहीं सेक्टर-26 स्थित सीसीईटी में 90 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.