Move to Jagran APP

योग डे कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेगे स्टूडेंट्स और टीचर

कोरोना महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को आनलाइन मनाया जाएगा जिसमें शहर के सभी स्कूलों के स्टूडेंट्स और टीचर्स भी जुड़ेगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 06:49 PM (IST)
योग डे कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेगे स्टूडेंट्स और टीचर
योग डे कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेगे स्टूडेंट्स और टीचर

जासं, चंडीगढ़ : कोरोना महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को आनलाइन मनाया जाएगा जिसमें शहर के सभी स्कूलों के स्टूडेंट्स और टीचर्स भी जुड़ेगे। स्टूडेंट्स को जोड़ने के लिए शिक्षा विभाग में प्लानिग हो चुकी है। 18 जून तक स्कूल प्रिसिपल और हैडमास्टर को निर्देश भी जारी होने की उम्मीद है। इसके अनुसार शहर के सभी स्टूडेंट्स आनलाइन योग कार्यक्रम से जुड़ेंगे और योग करने के साथ उसका फायदा भी जान सकेंगे। राज्य स्तरीय योग को गवर्नमेंट योग कालेज सेक्टर-23 की तरफ से आयोजित किया जाएगा जिसका लिक स्कूलों को जारी होगा। स्कूल अपने स्तर पर टीचर्स और स्टूडेंट्स को लिक शेयर करेंगे। स्टूडेंट्स को आनलाइन कार्यक्रम से जोड़ने का जिम्मा स्कूल टीचर्स का होगा। योग करते हुए स्टूडेंट्स का स्क्रीन शाट करके टीचर्स को दोपहर दो बजे से पहले शिक्षा विभाग को देना होगा। 114 सरकारी स्कूलों के अलावा 70 प्राइवेट स्कूलों के छात्रों को भी कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा

loksabha election banner

शिक्षा विभाग द्वारा जारी होने वाले निर्देश में 114 सरकारी स्कूल और 70 प्राइवेट स्कूलों के ढाई लाख स्टूडेंट्स को जोड़ने का प्रयास रहेगा। विभागीय सूत्रों की माने तो दो लाख के करीब स्टूडेंट्स कार्यक्रम से जुड़ेंगे। इसका मुख्य कारण कार्यक्रम सुबह साढ़े छह बजे होना है। आनलाइन कार्यक्रम से जोड़ने के लिए टीचर्स 20 जून रविवार को शाम को स्टूडेंट्स से आनलाइन काउंसलिग करेंगे। कालेज में अभी से चल रहा है ट्रेनिग कैंप

कोरोना महामारी के बीच ऑनलाइन योग डे को सफल बनाने के लिए शहर के सभी प्राइवेट और सरकारी कालेजों में आनलाइन ट्रेनिग कैंप चल रहे है। जिसे गवर्नमेंट योग कालेज सेक्टर-23 चला रहा है। योग कालेज की तरफ से लिक द्धह्लह्लश्चह्य://www.4श्रह्वह्लह्वढ्डद्ग.ष्श्रद्व/ष्/द्दष्टङ्घश्व॥ को शेयर किया हुआ है जिसमें सुबह साढ़े छह बजे से योग की क्रियाओं को करके दिखाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.