चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। Tokyo Olympics 2021: टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए टिकट हासिल करने वाली शहर की शूटर अंजुम मोदगिल अपनी तैयारियों को लेकर खासी उत्साहित हैं। अंजुम ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि जब उन्होंने ओलंपिक कोटा हासिल किया था, तभी से तैयारी शुरू कर दी थी। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने खूब मेहनत की है। अभी तीन महीनों में कई बड़े टूर्नामेंट भी अभी आयोजित होने बाकी है। ऐसे में हमारे पास अपनी तैयारी की समीक्षा करने का भी समय है।

बावजूद इसके ओलंपिक खेलने वाले शूटर इन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे या नहीं यह फैसला एसोशिएशन पर निर्भर करता है। अंजुम ने बताया कि तैयारी के साथ अब खुद को कोरोना और इंजरी से बचाना उनकी प्राथमिकता है।

बायो बबल्स में होगी सभी ओलंपिक शूटर्स टीम की तैयारी

अंजुम ने बताया कि ओलंपिक टिकट हासिल करने वाले सभी शूटर जल्द बायो बबल्स के तहत दिल्ली की डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में अपनी प्रेक्टिस शुरू करेंगे। इस कैंप में सिर्फ ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले शूटर ही शामिल होंगे। अंजुम ने बताया कि कोरोना के मामले जरूर बढ़ रहे हैं लेकिन हमारी ट्रेनिंग पूरी तरह से सुरक्षित प्रोटोकॉल में होती है। इससे पहले भी हम सुरक्षित कैंप का हिस्सा बन चुके हैं।

किसी तरह का नहीं कोई मेंटल प्रेशर

अंजुम मोदगिल ने बताया कि ओलंपिक गेम्स को लेकर उन्हें किसी तरह का कोई मेंटल प्रेशर नहीं है। लगातार मैच खेलने से आप हर स्थिति से निपटने को तैयार हो जाते हैं। इसके अलावा अपने खेल में सुधार के लिए हम नियमित रूप से ध्यान और योग करते हैं। इसका फायदा भी हमें बड़े इवेंट के दौरान फायदा मिलता है।

कोच इंटरनेशनल स्तर की कोचिंग देने में सक्षम

अंजुम मोदगिल ने बताया कि शूटर्स को इंटरनेशनल स्तर की कोचिंग मिल रही है। इंडियन शूटिंग टीम के साथ कई विदेशी कोच भी जुड़े हुए हैं। मैं सालों से दिपाली देशपांडे से कोचिंग ले रही हैं, उनके मार्ग दर्शन में उन्होंने कई बड़े इवेंट में मेडल जीते हैं। ऐसे में इस बड़े इवेंट्स में भी मैं उनके मार्गदर्शन में तैयारी करूंगी। 

यह भी पढ़ें: बाहुबली मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली एंबुलेंस पंजाब में हाईवे किनारे मिली, यूपी पुलिस टीम पहुंची

 

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

 

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप