Move to Jagran APP

चंडीगढ़ प्रशासन के पूर्व असिस्टेंट कंट्रोलर की नकली एफबी आइडी बनाकर हैकर मांग रहा पैसे, पुलिस को दी शिकायत

चंडीगढ़ प्रशासन से रिटायर्ड असिस्टेंट कंट्रोलर प्रदीप कुमार नकली फेसबुक आइडी बनाकर उनके जानने वालों से पैसे की डिमांड की जा रही है। आरोपित उनके जान पहचान वालों को मैसेज भेज कर पैसे मांग रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर प्रदीप कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 05:28 PM (IST)
चंडीगढ़ प्रशासन के पूर्व असिस्टेंट कंट्रोलर की नकली एफबी आइडी बनाकर हैकर मांग रहा पैसे, पुलिस को दी शिकायत
चंडीगढ़ प्रशासन के पूर्व असिस्टेंट कंट्रोलर प्रदीप कुमार की नकली फेसबुक आइडी।

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। शहर में साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हैकर शहर के नामी लोगों की नकली फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से ठगी कर रहे हैं। यूटी पुलिस विभाग के अधिकारी, नेता, वकील के साथ अब साइबर क्रिमिनल की नजर रिटायर्ड अधिकारियों के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी है। अब हैकर ने यूटी प्रशासन से रिटायर्ड असिस्टेंट कंट्रोलर फाइनेंस एंड अकाउंट प्रदीप कुमार की नकली फेसबुक आइडी बना ली। फ्रेंड्स लिस्ट में शामिल दोस्तों को हैकर मैसेज कर अलग-अलग बहाना बनाकर पैसे की मदद मांग रहे हैं। जिसकी सूचना दोस्तों से मिलने पर पूर्व असिस्टेंट कंट्रोलर ने सेक्टर-22 चौकी पुलिस और साइबर सेल को दी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर अलर्ट मैसेज भी लिखा।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता प्रदीप कुमार ने बताया कि बुधवार रात उनके कई दोस्तों के कॉल और मैसेज प्राप्त हुआ। दोस्तों ने बताया कि उनकी फेसबुक आइडी से मदद के नाम पर तत्काल में पैसे की मांग की जा रही है। ऐसा कुछ भी नहीं होने पर अकाउंट चेक कर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत दी। प्रदीप कुमार की सक्रियता से हैकर किसी को भी चूना लगाने में सफल नहीं हो सके।

सात दिन में तीसरी वारदात

सात दिन के अंदर शहर में एक पूर्व डीएसपी प्रेम चौहान, एक वर्तमान इंस्पेक्टर बलदेव सिंह के साथ प्रदीप कुमार के साथ हैकर ने तीसरी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है। एक ही तरह से तीसरी वारदात करने की कोशिश में हैकर नाकाम साबित हुए है। हालांकि, साइबर सेल टीम आरोपित हैकर तक पहुंचने में भी नाकाम साबित हुई है। मामले की पड़ताल जारी है।

रिटायर्ड एसपी की आइडी भी हो चुकी हैक

पहले यूटी पुलिस के पूर्व एसपी रोशन लाल, पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह, वर्तमान डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल, इंस्पेक्टर अशोक कुमार की भी आइडी बनाकर हैकर पैसे मांगने की वारदात कर चुके है। वहीं, चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद, एडवोकेट अजय जग्गा, डीएवी-10 के प्रिंसिपल डॉ. पवन कुमार शर्मा, एमसीएम डीएवी की प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव की नकली आइडी बनाकर वारदात की कोशिश हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.