Move to Jagran APP

Punjab Congress: सुलह की कोशिशों के बीच सिद्धू ने कैप्‍टन सरकार को फिर घेरा, उठाया बड़ा सवाल

पंजाब के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी पार्टी की ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर सवाल उठा दिया है। उन्‍होंने सरकार और सिस्‍टम पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंजाब की आय महज एक फीसद लोगों की जेब में जा रहा है।

By Sunil kumar jhaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 08:49 AM (IST)
Punjab Congress: सुलह की कोशिशों के बीच सिद्धू ने कैप्‍टन सरकार को फिर घेरा, उठाया बड़ा सवाल
पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू । (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत की नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीच सुलह की कोशिशों के बीच तल्‍खी बढ़ती दिख रही है। अमृतसर से कांग्रेस के विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पार्टी की ही कैप्‍टन सरकार पर सवाल उठा दिया है। सिद्धू ने कहा है कि पंजाब की आय राज्‍य के एक फीसद लोगों के जेब में जा रही है। इन एक फीसद लोगों के कारण 99 फीसद लोगों को मार झेलनी पड़ती है।

prime article banner

कहा- पंजाब की आय महज एक फीसद लोगों की जेबों जा रही है

सिद्धू ने सीधे-सीधे किसी भी सरकार की तरफ उंगली तो नहीं उठाई लेकिन सरकार की आय व व्यय को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। सिद्धू ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि इस साल पंजाब पर 2.48 लाख करोड़ रुपये का कर्ज चढ़ जाएगा। सरकारी संस्थाओं के कर्ज को भी मिला लिया जाए तो यह 3.5 लाख करोड़ रुपये हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि सरकार को राजस्व नहीं आ रहा है लेकिन जा निजी हाथों में रहा है।

नवजोत सिद्धू ने सरकार और सिस्टम पर उठाई उंगली

सिद्धू ने सरकार और सिस्‍टम पर बड़ा सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा कि पंजाब का अपना टैक्स 33,000 करोड़ रुपये है। जबकि तमिलनाडू की एक्साइज से आय 32,000 करोड़ रुपये है। शराब बेचनी है तो बेचो लेकिन निजी हाथों में वह पैसा क्यों जाए। यह पैसा पंजाब के विकास, शिक्षा व सेहत पर लगाया जा सकता है।

सिद्धू ने ट्रांसपोर्ट को लेकर बादलों पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि दो बसों से डबवाली ट्रांसपोर्ट 2000 बसों में बदल गई। दो कंपनियों से बादलों ने आठ कंपनियां खोल लीं लेकिन पीआरटीसी 500 करोड़ रुपये के घाटे में है। सिद्धू ने राज्य की वित्तीय स्थिति का हवाला देकर सवाल उठाए। सिद्धू ने रेत माफिया व रेत से एकत्रित होने वाले राजस्व का भी हवाला दिया। साथ ही उन्होंने यह दावा किया कि इन समस्याओं का उनके पास हल है।

यह भी पढ़ें: कपूरथला के RCF में बने ट्रेन के एसी थ्री टियर इकॉनमी कोच का सफल ट्रायल, 180 KM की स्पीड़ से दौड़ा

सिद्धू ने भले ही सीधे तौर पर किसी का नाम न लिया हो लेकिन निजी जेबों में जा रहे पैसे का मुद्दा उठा कर कांग्रेस सरकार की कारगुजारी पर उंगली उठा दी है। बता दें कि पिछले दिनों सिद्धू के करीबी व कांग्रेस के विधायक परगट ¨सह ने भी यह मुद्दा उठाया था कि 2022 में लोग कांग्रेस को वोट डालने से पहले सोचेंगे। सरकार ने जो वादे किए थे वह पूरे नहीं किए। सरकार को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। यहां यह बी बताने योग्य है कि इस बात को लेकर चर्चाएं होती रही हैं कि बजट सत्र के बाद सिद्धू को पंजाब सरकार में एडजस्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना ने बिगाड़ा खेल... मोहाली से छिना IPL, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- फैसले पर पुनर्विचार करे BCCI

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.