Move to Jagran APP

अब शहरवासी करेंगे फैसला, मोहाली जिले में क्या बदलाव चाहिए, लोग डीसी को भेज सकते हैं सुझाव

जिले के विकास में लोगों के सुझाव अहम भूमिका निभाएंगे। मोहाली जिला प्रशासन अब लोगों की सुझावों पर काम करेगा। इसके तहत शहरवासियों को जो भी सुझाव देने हैं वह मोहाली डीसी को दे सकता है। इसके लिए वह मोहाली डीसी को ईमेल भी कर सकते हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 02:31 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 02:31 PM (IST)
अब शहरवासी करेंगे फैसला, मोहाली जिले में क्या बदलाव चाहिए, लोग डीसी को भेज सकते हैं सुझाव
अब शहरवासी करेंगे फैसला, मोहाली जिले में क्या बदलाव चाहिए, लोग डीसी को भेज सकते हैं सुझाव

मोहाली, जेएनएन। आपको अपने शहर में क्या-क्या चाहिए। कौन सी सुविधाएं हैं जो होनी चाहिए, क्या तबदीली की जानी चाहिए। ये फैसला अब शहरवासी खुद कर सकेंगे। जिले के विकास के लिए सरकार ही नहीं शहर के लोग भी भूमिका निभाएंगे। विकास कार्यों को लेकर बनाई जाने वाली योजनाओं में सीधे आम लोगों को भी हिस्सेदार बनाने का फैसला किया है।

loksabha election banner

इसमें खास बात यह है कि लोगों को सुझाव देने के लिए जिला प्रशासन के कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, बल्कि वह कहीं भी बैठकर ऑनलाइन अपना सुझाव भेज पाएंगे। इस सुझाव पर सीधे डीसी गिरीश दयालन भी नजर रखेंगे और लोगों को इस दिशा में किए गए कामों के बारें में जानकारी दी जाएगी।

डीसी मोहाली गिरीश दयालन ने कहा कि लोगों को अपनी समस्याओं के बारे में बताने का अधिकार है और लोग अब अपने अहम मामलों के बारे में अपने सुझाव मेल आइडी dcmohali@gmail.com डीसी मोहाली ऐट द रेट जी मेल डॉट कॉम पर भेज सकते हैं। जिन मुद्दों के बारे में लोग सुझाव दे सकते हैं उन मुद्दों पर डीसी ने कहा कि चुनौतियां या समस्याएं जिनको लोग उजागर करना चाहतें हैं, वह निजी नहीं होनी चाहिए। सभी मुद्दे बड़े जनतक हितों से संबंधित होने चाहिए। वहीं लोगों के सुझावों में तत्काल मुद्दे या वह सुझाव शामिल किए जा सकते हैं, जो लंबे समय के लिए लोगों के लिए सिद्घ हो सकें। यह सुझाव सेहत संभाल, आवाजाही, वातावरण, भोजन और पोषण, सुरक्षा, शिक्षा, औद्योगिक क्षेत्र या अन्य क्षेत्र के हो सकते हैं।

एयरपोर्ट रोड अब मोहाली की लाइफलाइन

ध्यान रहे कि मोहाली में कई नामी कंपनियां, यूनिवर्सिटीज और कॉलेज मोहाली में दस्तक दे चुके हैं। यहां तक कि लॉकडाउन के बीच भी गमाडा की ओर से की गई प्रॉपर्टी की नीलामी में भी एनआरआइ लोगों ने खूब दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने मोहाली में करोड़ों रुपये का निवेश भी किया है। इतना ही नहीं एयरपोर्ट रोड पर चौक के किनारे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भी बसने जा रहा है। एयरपोर्ट रोड अब मोहाली की लाइफलाइन बनेगा। क्योंकि यह रोड शहर के बाहरी हिस्से से होकर जाता है। इस रोड की बड़ी खासियत यह है कि लोगों को दिल्ली, अंबाला जाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ता। लोग सीधे ही पीआर-7 रिंग रोड से होते हुए जीरकपुर से होकर दिल्ली निकल जाते हैं। इतना ही नहीं इस रोड के दोनों ओर कई नामी कंपनियों के शोरूम, मैरिज पैलेस और रिहायशी प्रोजेक्ट स्थापित हो रहे हैं और गमाडा इस रोड पर एक नया शहर भी बसाने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.