Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination in Chandigarhः चंडीगढ़ में नौ केंद्र खुले, 426 हेल्थ केयर वर्करों ने लगवाई वैक्सीन

Coronavirus Vaccination in Chandigarhः चंडीगढ़ में सोमवार को नौ वैक्सीनेशन सेंटर पर 426 हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण हुआ। जबकि 900 हेल्थ केयर वर्करों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। पीजीआइ में तीन साइट्स बनाई गई जिसमें 174 हेल्थ केयर वर्करों ने वैक्सीन लगवाई।

By Vinay kumarEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 06:53 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 06:53 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Chandigarhः चंडीगढ़ में नौ केंद्र खुले, 426 हेल्थ केयर वर्करों ने लगवाई वैक्सीन
Coronavirus Vaccination in Chandigarhः चंडीगढ़ में 426 हेल्थ वर्करों का टीकाकरण हुआ।

चंडीगढ़, जेएनएन। Coronavirus Vaccination in Chandigarhः चंडीगढ़ में सोमवार को नौ वैक्सीनेशन सेंटर पर 426 हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण हुआ। जबकि 900 हेल्थ केयर वर्करों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। केवल 47.3 फीसद हेल्थ केयर वर्करों का ही टीकाकरण हुआ। सबसे ज्यादा पीजीआइ में हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया गया। पीजीआइ में बनाई गई तीन साइट्स पर 174 हेल्थ केयर वर्करों को कोविड वैक्सीन लगाई गई।

loksabha election banner

जबकि गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हास्पिटल (जीएमएसएच-16) में साइट नंबर एक पर 100 में से 81 और  साइट नंबर दो पर 100 में से 30 हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया गया। इसके अलावा गवर्नमेंट मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल (जीएमसीएच-32) में साइट नंबर एक पर 100 में से 33 और साइट नंबर दो पर 100 में 40 हेल्थ केयर वर्करों का टीका लगाया गया। सिविल अस्पताल सेक्टर-45 में 60 और सिविल अस्पताल मनीमाजरा में सिर्फ आठ हेल्थ केयर वर्कर वैक्सीन लगवाने आए।.

डा. सुरिंद्र और डा. सुरेश को मिलेगी आइसीएमआर पुरस्कार

पीजीआइ के पीडियाट्रिक विभाग के डा. सुरेश कुमार और गैस्ट्रोएंटरोलाजी विभाग के डा. सुरिंदर राणा को आइसीएमआर अवार्ड के विशिष्ट सम्मान से सम्मानित किया गया। डा. सुरिंद्र राणा को ये अवार्ड तीव्र और पुरानी अग्नाशयशोथ सहित अग्नाशय रोगों के प्रबंधन में महत्वपूर्ण योगदान को आइसीएमआर अमृत मोदि यूनिकेम अवार्ड 2019 से सम्मानित किया है। बाल चिकित्सा क्रिटिकल केयर विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. सुरेश कुमार को सेप्सिस वाले गंभीर रूप से बीमार बच्चों में प्रोबायोटिक्स की भूमिका के लिए उनके असाधारण योगदान के लिए आइसीएमआर-डा. एचबी ¨डगले मेमोरियल अवार्ड 2019 से सम्मानित किया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.