Move to Jagran APP

पंजाब यूनिवर्सिटी के विभागों ने करवाई ग्लोबल एलुमनी मीट-2021, कैंपस की यादों को किया ताजा

Global Alumni Meet 2021ः पंजाब यूनिवर्सिटी एलुमनी एसोसिएशन द्वारा 18 से 23 जनवरी तक ग्लोबल एलुमनी मीट-2021 का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को भी पंजाब यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों द्वारा वर्चु्अल एलुमनी मीट आयोजित की गई।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:49 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:49 AM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी के विभागों ने करवाई ग्लोबल एलुमनी मीट-2021, कैंपस की यादों को किया ताजा
पंजाब यूनिवर्सिटी एलुमनी एसोसिएशन द्वारा 18 से 23 जनवरी तक ग्लोबल एलुमनी मीट-2021 का आयोजन किया जा रहा है।

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब यूनिवर्सिटी एलुमनी एसोसिएशन द्वारा 18 से 23 जनवरी तक ग्लोबल एलुमनी मीट-2021 का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को भी पंजाब यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों द्वारा वर्चु्अल एलुमनी मीट आयोजित की गई। पुराने दोस्तों से मिलने की खुशी सभी के चेहरों पर साफ झलक रही थी। पंजाब यूनिवर्सिटी से हजारों मील दूर बैठे दोस्त भी आनलाइन एकजुट हुए और सभी ने कैंपस की यादों को ताजा किया।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः-  Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले आए सामने, दो लोगों की मौत

पंजाब यूनविर्सिटी के डिपार्टमेंट आफ एंसिएंट इंडियन हिस्ट्री कल्चर एंड आर्कियोलाजी विभाग की एलुमनी मीट में 30 के करीब एलुमनी शामिल हुए। पंजाब यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट आफ इंडियन थियेटर की ओर से भी पहली एलुमनी मीट आयोजित हुई। डीयूआइ प्रो.आरके सिंगला मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। एलुमनी मीट में थियेटर विभाग से ही पढ़े प्रो. अनूप लाठर, सुनील ग्रोवर और पंकज पम्मू मुख्य वक्ता थे।

डा.नवदीप कौर कार्यक्रम की कोआर्डिनेटर रही। इस मौके पर विभाग से जुड़े रहे पद्मश्री नीलम मान सिंह चौधरी, प्रो. रानी बलबीर कौर, प्रो. महेंदर कुमार को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। पीयू के गुरु नानक सिख स्टडीज में भी एलुमनी मीट आयोजित की गई। डीन रिसर्च प्रो.वीआर सिन्हा ने कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत की।

हर साल आयोजित होती है एलुमनी मीट

पंजाब यूनिवर्सिटी का एलुमनी विभाग अलग से है। एलुमनी रिलेंशस द्वारा हर साल मार्च-अप्रैल में कैंपस में कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। लेकिन कोविड-19 के कारण इस बार कैंपस में कोई कार्यक्रम नहीं हो पाया है। पंजाब यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस सेक्टर-25 में एलुमनी हाउस भी बनाया गया है।

कोविड-19 के कारण इस बार कैंपस में एलुमनी नहीं मनाई जा सकी, लेकिन वर्चु्अल एलुमनी मीट को भी काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। देश ही नहीं विदेशों से भी एलुमनी मीट का हिस्सा बन रहे हैं। पुराने स्टूडेंट्स से डिजिटल प्लेटफार्म पर आसानी से जुड़ा जा सकता है। कोविड में यह एक नया कांसेप्ट है जोकि भविष्य में काफी प्रचलित होगा।

प्रोफेसर अनुपमा शर्मा, डीन एलुमनी रिलेशंस, पंजाब यूनिवर्सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.