Move to Jagran APP

हुर्रियत नेता मीरवाइज पर हमले का मामलाः पूर्व मेयर आशा जसवाल सहित भाजपा के 21 नेताओं पर चलेगा केस

ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट इंद्रजीत सिंह की कोर्ट इसी वर्ष 17 फरवरी को ही सभी आरोपितों पर आरोप तय कर चुकी है। मामले में करीब दस साल बाद आरोप तय हुए थे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:38 AM (IST)
हुर्रियत नेता मीरवाइज पर हमले का मामलाः पूर्व मेयर आशा जसवाल सहित भाजपा के 21 नेताओं पर चलेगा केस
हुर्रियत नेता मीरवाइज पर हमले का मामलाः पूर्व मेयर आशा जसवाल सहित भाजपा के 21 नेताओं पर चलेगा केस

चंडीगढ़, जेएनएन। हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक पर चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में भाषण के दौरान हुए हमले के मामले में आरोपित भाजपा के 21 नेताओं के खिलाफ अब जिला अदालत में केस चलेगा। घटना 25 नंवबर 2010 की है।

loksabha election banner

जिला अदालत के एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेंशस जज राजीव गोयल ने प्रॉसिक्यूशन की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने यह केस न चलाने की अपील की थी। प्रॉसिक्यूशन ने इसके लिए देश और समाज में शांति बनाए रखने का आधार दिया था, लेकिन कोर्ट ने उनकी अपील को न मानते याचिका बुधवार को खारिज कर दी। अब केस की अगली सुनवाई अब 25 सितंबर को होगी।

इससे पहले भी प्रॉसिक्यूशन ने निचली अदालत में याचिका दायर की थी, लेकिन निचली अदालत ने भी याचिका खारिज कर दी थी। उधर, मामले में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट इंद्रजीत सिंह की कोर्ट इसी वर्ष 17 फरवरी को ही सभी आरोपितों पर आरोप तय कर चुकी है। इस केस में चंडीगढ़ की पूर्व मेयर आशा जसवाल के साथ मौजूदा पार्षद सुनीता धवन, पूर्व पार्षद सतिंदर सिंह और राजिंदर कौर रत्तू समेत भाजपा के 21 लोग नामजद हैं। मामले में करीब दस साल बाद आरोप तय हुए थे। प्रॉसिक्यूशन अब इस फैसले के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती देने के बारे में विचार कर रहा है।

यह है मामला

25 नंवबर 2010 को हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक चंडीगढ़ के सेक्टर-35 स्थित किसान भवन में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। सेमिनार के दौरान उनके भाषण पर कश्मीरी पंडितों ने एतराज जताया और हंगामा कर दिया। मीरवाइज ने कश्मीर और भारत-पाक संबंधों पर बोलना शुरू ही किया था कि कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। गुस्साए लोगों ने मीरवाइज से माइक छीन लिया और हाथापाई की। इस दौरान लोगों ने बिलाल लोन के साथ भी हाथापाई की। तोडफ़ोड़ करने वाले लोगों का आरोप था कि मीरवाइज भारत विरोधी बयान दे रहे थे। चंडीगढ़ पुलिस ने मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.