Move to Jagran APP

पहले से ठीक सड़कों को कारपेट करके हो रही है पैसे की बर्बादी, निगम का गांवों और कॉलोनियों की सड़कों पर नहीं ध्यान

Re-Carpetting of Chandigarh Roads आप का कहना है कि जीएमसीएच सेक्टर-32 के पीछे सड़क की कारपेटिग की जा रही है। यह सड़क बिल्कुल ठीक थी लेकिन इसके बावजूद जनता का पैसा बर्बाद करते हुए सड़क की कारपेटिंग कर दी गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 06:46 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 06:46 AM (IST)
पहले से ठीक सड़कों को कारपेट करके हो रही है पैसे की बर्बादी, निगम का गांवों और कॉलोनियों की सड़कों पर नहीं ध्यान
आम आदमी पार्टी ने पहले ठीक सड़कों की रिकारपेटिंग का विरोध किया है। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। चंडीगढ़। शहर में सड़कों की रिकारपेटिंग का काम शुरू हो गया है। इस आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई है।आप के संयाेजक प्रेम गर्ग ने सड़कों की कारपेटिग पर सावर्जनिक धन की बर्बादी के साथ गांवों और कॉलोनियों की अनदेखी का आरोप लगाया है। आप का कहना है कि जीएमसीएच सेक्टर-32 के पीछे सड़क की कारपेटिग की जा रही है। यह सड़क बिल्कुल ठीक थी लेकिन इसके बावजूद जनता का पैसा बर्बाद करते हुए सड़क की कारपेटिंग कर दी गई। शहर में इस समय ऐसी सड़कें हैं जिनकी हालत खस्ता है।जहां से निकलना शहरवासियों के लिए मुश्किल है। नगर निगम का इन सड़कों पर ध्यान देने के बजाय ठीक-ठाक सड़कों को कारपेट करने पर फोकस है। ऐसा करके वह क्या साबित करना चाहते हैं।

loksabha election banner

आप के संयोजक ने सेक्टर-22 सी के पार्किंग एरिया का उदाहरण दिया। यहां पर भी सड़क ठीक ठाक थी लेकिन फिर से इस सड़क की कारपेटिग की जा रही है। गर्ग का कहना है कि उनका ऑफिस भी यहां पर है। शहर की अधिकाश सड़काें पर पिनहोल और मामूली दरारें प्लग करने के लिए रिकारपेटिंग की कोई जरूरत ही नहीं है। बेहतर हो अगर यही पैसा  गांवों और राम दरबार और मनीमाजरा जैसी कॉलोनियों में बेहतर सड़क बनाने के लिए उपयोग किया जाए।

मालूम हो कि इस समय जिन जिन एरिया में सड़के टूटी हैं, उनके खिलाफ प्रदर्शन करने की आप ने मुहिम भी चलाई हुई है। नगर निगम की 29 अक्टूबर को हुई सदन की बैठक में कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों ने शहर की खस्ता हाल सड़कों का मुद्दा उठाया था। नगर निगम की वित्तीय संकट खराब है। इसमें यह तय हुआ है कि पहले वी-6 सड़कों की कारपेटिग की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.