Move to Jagran APP

वेबिनार मे वीसी प्रो. राजकुमार बोले- डिजिटल लर्निंग से स्टूडेंट्स का भविष्य होगा सुनहरा

Webinar over digital learning Chandigarh डिजिटल इकोनॉमी- ग्रोथ ऑपर्चुनिटीज फॉर यूथ (एनईपी 2020-ए ग्रेट एनैबलर) पर हुई वेबिनार में डिजिटल लर्निंग के महत्व के बारे में छात्रों को बताया गया। पीयू के वाइस-चांसलर प्रो. राजकुमार ने छात्रों से नवीनतम तकनीक अपनाने को कहा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 12:48 PM (IST)
वेबिनार मे वीसी प्रो. राजकुमार बोले- डिजिटल लर्निंग से स्टूडेंट्स का भविष्य होगा सुनहरा
चंडीगढ़ में डिजिटल इकोनॉमी- ग्रोथ ऑपर्चुनिटीज फॉर यूथ (एनईपी 2020-ए ग्रेट एनैबलर) थीम पर वेबिनार करवाई गई।

चंडीगढ़, जेएनएन। सेंट्रल प्लेसमेंट सेल, यूनिवर्सिटी ऑफ बिजनेस स्कूल (यूबीएस) और यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एप्लाइड मैनेजमेंट एंड साइंसेज (यूआइएएमएस) के सहयोग से सेंट्रल प्लेसमेंट सेल ने वेबिनार का आयोजन करवाया। डिजिटल इकोनॉमी- ग्रोथ ऑपर्चुनिटीज फॉर यूथ (एनईपी 2020-ए ग्रेट एनैबलर) थीम पर हुई वेबिनार में डिजिटल लर्निंग के महत्व के बारे में बताया गया। पीयू के वाइस-चांसलर प्रो. राजकुमार ने छात्रों से कहा कि वे ऐसी नवीनतम तकनीक अपनाएं जो भविष्य में उन्हें मदद करें। उन्होंने नए रोजगार के अवसरों और छात्रों को भविष्य के लिए तैयार होने की प्लानिंग के बारे बताया।

loksabha election banner

मुख्य वक्ता के रूप में डिजिटल लर्निंग में 35 वर्ष के अनुभव के साथ अंतरप्रीत सिंह जुड़े। उन्होंने छात्रों को बताया कि शिक्षा के साथ-साथ हर व्यवसाय के लिए डिजिटलीकरण कितना महत्वपूर्ण है। आने वाला समय डिजिटल का है, इसलिए हमें पहले से ही भविष्य के लिए तैयार रहना होगा।

उन्होंने डिजिटल की दुनिया में आ रहे बदलावों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों को बताया कि यह कैसे नए रोजगार के अवसरों का सृजन करेगा। मैन और मशीन की जुगलबंदी कामकाज और भूमिकाओं को नए सिरे से परिभाषित करेगी। नई शिक्षा नीति-2020 भी कौशल-आधारित शिक्षा प्रदान करेगी और युवाओं को भविष्य के लिए तैयार होने में सशक्त बनाएगी।

केंद्रीय प्लेसमेंट सेल निदेशक प्रो. मीना शर्मा ने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में तकनीकी क्षेत्र में स्टूडेंट्स की प्लेसमेंट होती है। डिजिटल लरनिंग के माध्यम से स्टूडेंट्स की प्लेसमेंट में और इजाफा होगा। कैंपस में डिजिटल लर्निंग के बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद हैं। इससे ना केवल स्टूडेंट्स को भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा, बल्कि उन्हें नौकरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.