Move to Jagran APP

वर्चुअल मीट में उद्योगपतियों से बोले कैप्टन, कृषि के साथ औद्योगिक केंद्र के रूप में भी उभरेगा पंजाब

उद्योगपतियों से मुखातिब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकार पंजाब में 4 औद्योगिक पार्क स्थापित कर रही है। इनमें निवेश के लिए उद्योगपति आगे आएं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 10:21 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 10:21 PM (IST)
वर्चुअल मीट में उद्योगपतियों से बोले कैप्टन, कृषि के साथ औद्योगिक केंद्र के रूप में भी उभरेगा पंजाब
वर्चुअल मीट में उद्योगपतियों से बोले कैप्टन, कृषि के साथ औद्योगिक केंद्र के रूप में भी उभरेगा पंजाब

चंडीगढ़, जेएनएन। उद्योगपतियों के लिए पंजाब में निवेश के लिए दरवाजे खुले हैं, सूबे में इंडस्ट्री लगाने के लिए राज्य सरकार सभी आवश्यक सुविधाएं और रियायतें प्रदान करेगी। यह बात बुधवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी और पंजाब सरकार की ओर से आयोजित एक वर्चुअल मीट में कही। यह मीट कोविड-19 संकट के कारण धीमी पड़ चुकी अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के लिए आयोजित की गई थी।  

prime article banner

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि अब औद्योगिक इकाइयों को पंजाब में निवेश करने के लिए किसी विशेष अनुमति की आवश्यकता नहीं है। इसके लिए सरकार ने पंजाब निवेश योजना को एक बड़ी पहल के रूप में शुरू किया है। उन्होंने दावा किया कि पंजाब अब कृषि के साथ एक औद्योगिक केंद्र के रूप में उभरेगा। वर्चुअल मीट में ऐमज़ॉन, कॉग्निजेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, उबर, हिन्दोस्तान यूनिलीवर आदि के प्रतिनिधियों के साथ अर्थव्यवस्था को विकसित कर पुनरुत्थान के सुझावों व तरीकों पर विचार- विमर्श किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनिया के साथ पंजाब भी वित्तीय संकट से गुजर रहा था, लेकिन उम्मीद है कि राज्य इस स्थिति से जल्द बाहर आ जाएगा। राज्य सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए विशेष समिति का गठन किया है। सरकार ने औद्योगिक विकास के लिए 65,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। साथ ही, 3100 एकड़ भूमि में 4 औद्योगिक पार्क स्थापित किए जा रहे हैं, जिनके विकास के लिए उन्होंने उद्योगपतियों से निवेश करने का आह्वान किया है।

अंत में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू ने बैठक में शामिल हुए उद्योग जगत के समस्त प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के अनुभवी व्यक्तियों द्वारा दिए गए सुझावों से अवश्य ही अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित किया जा सकेगा। इससे न केवल प्रदेश बल्कि देश के विकास में भी योगदान मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.