Move to Jagran APP

स्वजनों के साथ नहीं रहने वाले डॉक्टरों को होटल में रहने व खाने की सुविधा Chandigarh News

कोरोना वायरस से चल रही वॉर में फ्रंट लाइन पर रहने वाले जो डॉक्टर परिवार के साथ न रहकर अलग से क्वारंटाइन सुविधा चाहते हैं उन्हें प्रशासन होटल पार्क व्यू में निशुल्क खाने और रहने की सुविधा देगा।

By Edited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:05 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 08:15 AM (IST)
स्वजनों के साथ नहीं रहने वाले डॉक्टरों को होटल में रहने व खाने की सुविधा Chandigarh News
स्वजनों के साथ नहीं रहने वाले डॉक्टरों को होटल में रहने व खाने की सुविधा Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस से चल रही वॉर में फ्रंट लाइन पर रहने वाले जो डॉक्टर परिवार के साथ न रहकर अलग से क्वारंटाइन सुविधा चाहते हैं उन्हें प्रशासन होटल पार्क व्यू में निशुल्क खाने और रहने की सुविधा देगा। सेक्टर-24 स्थित होटल पार्क व्यू को क्वारंटाइन सुविधा के लिए रखा गया है। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने बुधवार को यूटी सेक्रेटेरिएट में बनाए गए वॉर रूम में अधिकारियों से मीटिंग के दौरान यह घोषणा की।

loksabha election banner

एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने स्पष्ट करते हुए कहा कि चंडीगढ़ का कोई भी डॉक्टर और पीजीआइ के डॉक्टर भी यह सुविधा ले सकते हैं। इसी तरह से प्राइवेट लोगों के लिए भी यह सुविधा पेमेंट बेस पर उपलब्ध है। सेनिटाइजेशन ड्यूटी स्टाफ को मिलेगा बोनस शहर में साफ सफाई के काम में लगे इंप्लाइज को बोनस दिया जाएगा। नगर निगम ने इन सभी इंप्लाइज को एक हजार रुपये का बोनस देने की घोषणा की है। सेनेटरी स्टाफ को सेफ्टी किट भी दी जा रही है। नगर निगम कमिश्नर केके यादव ने बताया कि आठ नई कंपनियों को डोर स्टेप पर डिलिवरी के लिए जोड़ा गया है। इनमें पंजाब एग्रो, पंजाब मार्केफेड, रिलायंस, बिग बाजार, बिग बास्केट, 24*7, भेजो और ग्राफर्स भी अब सामान की होम डिलिवरी करेंगी।

यादव ने बताया कि लावारिश पशुओं के लिए भी चारे का प्रबंध किया गया है। सेफ्टी किट पहुंचेंगी जल्द एडवाइजर परिदा ने प्रशासक को जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह केबिनेट सेक्रेटरी ने वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिए कोरोना से लड़ने के सभी जरूरी सुविधा देने की बात कही है। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट (पीपीई) जरूरत अनुसार आने वाले हैं। लोगों को गेहूं और दाल बांटने के लिए फंड भी उपलब्ध करा दिया गया है। यह खातों में भेजी गई राशन मनी से अलग होगा। प्रशासक से वीडियो कांफ्रें¨सग करेंगे पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को सभी मुख्यमंत्री और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात करेंगे। इस कांफ्रेंस में प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री राज्यों और यूटी को जरूरी दिशानिर्देश जारी करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.