Move to Jagran APP

कैप्‍टन सरकार का बड़ा फैसला, पंजाब में lockdown तक बंद होंगे सभी टोल प्‍लाजा

पंजाब सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर बड़ा फैसला किया है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने कहा है कि राज्‍य में सभी टाेल प्‍लाजा लॉक डाउन तक बंद रहेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 10:56 AM (IST)
कैप्‍टन सरकार का बड़ा फैसला, पंजाब में lockdown तक बंद होंगे सभी टोल प्‍लाजा
कैप्‍टन सरकार का बड़ा फैसला, पंजाब में lockdown तक बंद होंगे सभी टोल प्‍लाजा

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में कोरोना के खिलाफ जंग के बीच कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने राज्‍य में लॉक डाउन (Lock down) के दौरान सभी टाेल प्‍लाजा बंद करने का फैसला किया है। राज्‍य में पंजाब सरकार के अधीन के सभी टोल प्‍लाजा बंद रहेंगे।

loksabha election banner

सिंगला ने कहा- टोल प्लाजा बंद होने से एमरजैंसी सेवाओं के कीमती समय की बचत होगी

पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने शुक्रवार को एलान किया कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन के समय तक पंजाब के सभी टोल प्लाजा बंद रहेेंगे।उन्होंने बताया कि पंजाब में राज्य सरकार के अधीन 23 टोल प्लाज़ा चल रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊसों को आइसोलेशन सेंटरों के तौर पर बदलने को मंजूरी

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य में कर्फ्यू लगाया गया है और सिर्फ एमरजेंसी वाहन ही सड़कों पर चल रहे हैं। विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को किसी भी गंभीर स्थिति में पंजाब के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस को आइसोलेशन सेंटरों के तौर पर बरतने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और लोक निर्माण विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को अपना पूरा सहयोग दिया है। प्रशासन की मांग के अनुसार स्कूल की इमारतों को भी खाली करवाया जा सकता है।      

सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोविड-19 वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी ज़रूरी सेवाओं पर ज़ोर दिया है। लाेगों की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समय पर ज़रूरी वस्तुओं के वितरण के लिए राज्य सरकार ने जि़लों को ज़ोमेटो, स्वैगी जैसी कंपनियों समेत उपलब्ध सभी विकल्पों का प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर फंसे व्यक्तियों को वापस लाने के लिए जि़ला मजिस्ट्रेटों को स्पेशल पास जारी करने के लिए भी कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.