चंडीगढ़/नवांशहर, जेएनएन। पंजाब में कोरोना वायरस COVID-19 के एक और मरीज की पुष्टि हुई है तो एक मरीज के रोगमुक्‍त होने से बड़ी राहत मिली है। नवांशहर  के गांव पठलावा की एक महिला को COVID-19 वायरस से संक्रमित की खबर है। इसी गांव के एक बुजुर्ग की पिछले दिनों कोरोना से मौत हुई थी। इस  बुजुर्ग के कारण काफी संख्‍या में लोग कोरोना की चपेट में आए। अकेले नवांशहर जिले में 19 लोग कोराेना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक की मौत हो गई थी। दूसरी ओर, अमृतसर में भर्ती होशियारपुर का एक पॉजिटिव मरीज रोकमुक्‍त हो गया है। इस तरह पंजाब में कोरोना मरीज की संख्‍या 39 से घटकर 38 हो गई है।

नवांशहर में सबसे अधिक 19 पॉजिटिव मरीज मिले, एक की मौत

बता दें के बुधवार को पंजाब में दो मरीजों में COVID-19 वायरस की पुष्टि हुई थी। वीरवार को नवांशहर के पठलावा गांव की एक बुजुर्ग म‍हिला के COVID-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुइ्र तो हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि महिला का पुत्र पिछले दिनों काेरोना से मारे गए बुजर्ग पाठी के संपके में आया था और कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था।

इसका बाद उसे नवांशहर के सिविल अस्‍पताल में आइसोलेशन में रखा गया। वहां उसका इलाज चल रहा है। इसी दौरान वीरवार को उसकी मां के भी COVID-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इससे गांव में हड़कंप मच गया। गांव के कई अन्‍य लोग भी जांच के दायरे में है। मां-बेटे के संपर्क में आने वाले कई अन्‍य लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

पंजाब में अब तक कोरोना के सबसे अधिक मरीजाें की पुष्टि नवांशहर में हुई है। यहां 19 लोगों को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है। इनमें से एक व्‍यक्ति की पिछले दिनों मौत हो गई थी। इसके अलावा चंडीगढ़ में अब तक सात मरीजों की पुष्टि हुई है। मोहाली में पांच, अमृतसर और हा‍ेशियारपुर में दो-दो और जालंधर में तीन मरीजों की पुष्टि हुई है।

पंजाब एवं चंडीगढ़ में अब तक कोरोना के मरीज

                      पॉजिटिव केस        माैत

चंडीगढ़-              07 -                   00   

नवांशहर-            19-                    01

मोहाली-              05-                    00

जालंधर-              03-                    00

अमृतसर-            01-                    00

होशियारपुर-        02-                     00

लुधियाना-          01-                      00   

यह भी पढ़ें: Punjab में कर्फ्यू: घर-घर पहुंचा दूध-राशन, फिर भी तोड़ रहे नियम, पुलिस ने तेज की सख्‍ती

 पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें: कोरोना के बचाव के लिए संतुलित आहार लेना जरूरी, अपनाएं भोजन में 2 फीसद का नियम

 


 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!