Move to Jagran APP

दिहाड़ी मजदूरों के लिए यह मुश्किल भरा समय, मदद के लिए आगे आएंः गिप्पी ग्रेवाल

गिप्पी ग्रेवाल ने कहा कि हमें ऐसी तरकीब निकालनी होगी कि पंजाब और चंडीगढ़ में रह रहे इन मजदूरों और दिहाड़ीदारों के खाने को लेकर कुछ किया जा सके।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 03:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 08:36 AM (IST)
दिहाड़ी मजदूरों के लिए यह मुश्किल भरा समय, मदद के लिए आगे आएंः गिप्पी ग्रेवाल
दिहाड़ी मजदूरों के लिए यह मुश्किल भरा समय, मदद के लिए आगे आएंः गिप्पी ग्रेवाल

चंडीगढ़ [शंकर सिंह]। इस समय कोरोना वायरस से सारी दुनिया त्रस्त है। हम घर में बैठकर बिल्कुल असहाय महसूस कर रहे हैं। यकीनन आने वाले 21 दिन बहुत तकलीफ वाले रहेंगे, लेकिन हमारी सुरक्षा घर में बैठ कर ही हो सकती है। ऐसे में हमें घर में रहकर ही खुद को और पूरे राज्य को सुरक्षित रखना है। यह बात एक्टर व सिंगर गिप्पी ग्रेवाल ने कही। 

loksabha election banner

गिप्पी ने कहा, मैं लोगों को जरूरी बात याद दिलाना चाहता हूं, वो यह कि हम तो अपने घरों में महफूज हैं। मगर वो लोग जो रोजाना दिहाड़ी करते थे, उनकी रोटी छिन गई है। यह उनके लिए बेहद तकलीफ वाला समय है। उनके लिए घरों में रहना रोज भूखे रहने जैसा है। ऐसे में हमें केवल अपनी सेहत की नहीं, बल्कि इन लोगों की भी सोचनी होगी। मैंने देखा है कि कई एनजीओ इन दिनों इन लोगों की मदद कर रही है। हमें भी इन लोगों की मदद के लिए कुछ न कुछ करना होगा। 

 उन्होंने कहा कि सोशल मीडया पर पंजाब पुलिस की कई वीडियो देखने को मिलीं, जिसमें वे गरीबों को खाना खिला रहे हैं। ऐसे में हमें ऐसी तरकीब निकालनी होगी कि पंजाब और चंडीगढ़ में रह रहे इन मजदूरों और दिहाड़ीदारों के खाने को लेकर कुछ किया जा सके। मैं चाहता हूं कि राज्य सरकार कुछ ऐसा अकाउंट बनाए, जिसमें हम कुछ न कुछ पैसे डोनेट कर सकें और इन गरीबों की मदद हो सके। इन गरीबों तक सैनीटाइजर और साबुन पहुंचाना ज्यादा जरूरी है, ताकि वे वायरस से बच सकें। हमें आज से ही शुरुआत करनी होगी। अपने घर में काम करने वाले कर्मचारी, जो इन दिनों छुट्टी पर चल रहे हैं, उनके पैसे इस मुश्किल समय में न काटें। महान बनने का और देश के लिए कुछ करने का यही समय है।

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.