Move to Jagran APP

पब्लिक टॉयलेट्स में लगेगा पांच रुपये यूजर चार्ज

स्थानीय नगर काउंसिल में अध्यक्ष कृष्णा देवी की अनुपस्थिति में वाइस प्रधान दविदर ठाकुर की अगुआई में हाउस की जनरल मीटिग हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:10 AM (IST)
पब्लिक टॉयलेट्स में लगेगा पांच रुपये यूजर चार्ज
पब्लिक टॉयलेट्स में लगेगा पांच रुपये यूजर चार्ज

संवाद सहयोगी, कुराली : स्थानीय नगर काउंसिल में अध्यक्ष कृष्णा देवी की अनुपस्थिति में वाइस प्रधान दविदर ठाकुर की अगुआई में हाउस की जनरल मीटिग हुई। बैठक में पार्षदों ने एजेंडे में शामिल किए गए अहम प्रस्तावों सहित कुछ टेबल आइट्म्स को भी पारित कर किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि आगामी म्यूनिसिपल चुनाव के चलते नगर काउंसिल का कार्यकाल आखिरी पड़ाव पर चल रहा है और मार्च के दूसरे हफ्ते में काउंसिल के भंग होने की चर्चा जोरों पर है। इसी चुनावी हलचल के चलते काउंसिल में फरवरी में दूसरी बार काउंसिल अध्यक्ष द्वारा वीरवार को हाउस की मीटिग रखी गई, जिसमें उपस्थित सभी पार्षद अपने-अपने वार्डों के पेंडिग विकास कार्यों को पूरा करवाने के लिए आतुर दिखाई दिए। पब्लिक टॉयलेट्स पर लगेंगे पांच रूपये यूजर चार्जेज

हाउस की मीटिग के दौरान शहर में लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए दस पब्लिक टॉयलेट्स की मेंटेनेंस के लिए यूजर चार्जेस फिक्स करने के बाबत एजेंडे में शामिल किए गए प्रस्ताव को रखा गया। इस दौरान काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी वरिदर जैन ने बताया कि दस पब्लिक टॉयलेट्स में से पांच टॉयलेट्स की देखरेख का कांट्रेक्ट द संगम को-ऑपरेटिव लेबर एंड कंस्ट्रक्शन सोसायटी लिमिटेड (खरड़) को दिया गया है। इन सभी टॉयलेट्स के लिए स्वीपर्स रखे गए हैं। टॉयलेट्स के इस्तेमाल पर यूजर चार्ज लगाया जाए जिस पर सभी पार्षदों ने पांच रुपये यूजर चार्ज को फिक्स करने पर सहमति प्रदान कर दी जबकि यूरिनल को चार्जेज फ्री रखा गया। मीटिग के दौरान वर्ष 2015 में हुए म्यूनिसिपल चुनाव के दौरान की गई वार्डबंदी के बाद बनाए गए वार्डों के आधार पर ही आगामी म्यूनिसिपल चुनाव करवाए के प्रस्ताव को मीटिग पारित किया गया। कोहिनूर एन्क्लेव में लगाए जा रहे ट्यूबवेल का मुद्दा उठा

हाउस की मीटिग में शहर के कोहिनूर एन्क्लेव में लगाए जा रहे ट्यूबवेल का मुद्दा एक बार फिर चर्चा का विषय बना। वार्ड 10 की पार्षद कुलवंत कौर पाबला का कहना था कि कोहिनूर एन्क्लेव में काउंसिल द्धारा लगाया जा रहा ट्यूबवेल असल में वार्ड 10 (चनालों) की गुग्गा माड़ी के पास लगाना तय होने के बावजूद इसे असल साइट से हटाकर लगाया जा रहा है जो सरासर गलत है। उनका कहना था कि कोहिनूर एन्क्लेव में मौजूदा समय में आबादी नहीं है जबकि चनालों में आबादी के बीच नए ट्यूबवेल लगाने की आवश्यकता ज्यादा है। इस मुद्दे का विरोध करते हुए पार्षद बहादुर सिंह का कहना था कि ट्यूबवेल कहीं भी लगे उसका फायदा शहर के सभी वार्डों को होगा क्योंकि शहर के ट्यूबवेल की पेयजल सप्लाई एक-दूसरे से कनेक्टिड हैं। 39.50 लाख रुपये के विकास कार्यों को मिली परवानगी

हाउस की मीटिग में दो लाख रुपये की लागत से शहर में डेंगू, मलेरिया एवं अन्य बिमारियों से बचाव के लिए छिड़की जाने वाली दवाई की खरीद के प्रस्ताव सहित शहर में 39.50 लाख रुपये की लागत से करवाए जाने वाले विकास कार्यों को भी सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

यह रहे मीटिग में मौजूद

मीटिग के दौरान शहर के कुल 17 पार्षदों में से उपाध्यक्ष दविदर ठाकुर, पार्षद शिव वर्मा, बहादुर सिंह, बलविदर सिंह, कुलवंत कौर पाबला, परमजीत पम्मी, राजदीप सिंह, लखवीर सिंह लक्की, गुरचरण सिंह सहित कुल नौ पार्षद मौजूद रहे। इसने अलावा काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी वरिदर जैन, एसओ रविदर शर्मा भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.