Move to Jagran APP

ट्रैफिक पुलिस की सख्ती का नहीं दिखा असर, सुधरने को तैयार नहीं ऑटो चालक Chandigarh news

एक फरवरी से चलने वाले विशेष अभियान के तहत 18 दिन में कुल 722 वाहनों के चालान किए हैं। इसमें से 716 मामले ऐसे हैं जिनमें ऑटो चालकों ने नियम तोड़ा।

By Edited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 04:04 PM (IST)
ट्रैफिक पुलिस की सख्ती का नहीं दिखा असर, सुधरने को तैयार नहीं ऑटो चालक Chandigarh news
ट्रैफिक पुलिस की सख्ती का नहीं दिखा असर, सुधरने को तैयार नहीं ऑटो चालक Chandigarh news

चंडीगढ़, जेेेएनएन। शहर में सख्ती के बावजूद ऑटो चालक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहर के तीन प्रमुख मार्गो में शामिल मध्य मार्ग, दक्षिण मार्ग और उद्योग पथ के किनारे गाड़ी पार्क कर सवारी बैठाने की आदत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। इसीलिए ट्रैफिक पुलिस ने एक फरवरी से चलने वाले विशेष अभियान के तहत 18 दिन में कुल 722 वाहनों के चालान किए हैं। इसमें से 716 मामले ऐसे हैं, जिनमें ऑटो चालकों ने नियम तोड़ा। इसके अलावा छह चालान गलत लेन में ड्राइविंग और एक चालान साइकिल ट्रैक पर चलने वाले वाहन का किया है।

prime article banner

हालांकि, शहर के स्लिप रोड ग्रीन लाइट के इंतजार में जाम करने के बावजूद पुलिस एक भी चालान नहीं कर सकी है। पब्लिक को जाम और सड़क हादसों से बचाने के लिए मोटर व्हीकल एक्ट-2017 के ऑर्टिकल 22 के तहत प्रमुख तीन मार्ग पर नियम लागू करने का फैसला लिया है।

शहर में 898 ऑटो जब्त

ट्रैफिक पुलिस ने शहर में 18 दिनों के अंदर नियमों का पालन नहीं करने वाले पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के 2322 ऑटो के चालान और 898 ऑटो जब्त किए हैं। जब्त ऑटो कोर्ट से छुड़ाना पड़ता है।

कोर्ट से निर्धारित खासकर ऑटो चालकों को सड़क किनारे गाड़ी रोक पिक एंड ड्रॉप करने और मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने की आदत में सुधार लाना होगा। लेन ड्राइविंग अपनाने से नियम के पालन के साथ-साथ हादसे की संभावना भी कम होती है।

चरणजीत सिंह विर्क, डीएसपी ट्रैफिक एंड पुलिस पीआरओ

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.