Move to Jagran APP

इस बार चौपर राइड का मजा लीजिए 1700 रुपये में

इस बार आप रोज फेस्टिवल पर सिर्फ 1700 रुपये खर्च करके आसमान से अपने शहर को देख सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:09 AM (IST)
इस बार चौपर राइड का मजा लीजिए 1700 रुपये में
इस बार चौपर राइड का मजा लीजिए 1700 रुपये में

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : इस बार आप रोज फेस्टिवल पर सिर्फ 1700 रुपये खर्च करके आसमान से अपने शहर को देख सकते हैं। जी हां नगर निगम ने 29 फरवरी से शुरू होने वाले रोज फेस्टिवल के लिए चौपर की सुविधा उपलब्ध करवाने वाली कंपनी फाइनल कर दी है। प्रति टिकट का रेट 1700 रुपये तय हुआ है। यह अब तक का सबसे सस्ता शुल्क है। जबकि पिछले चार साल से हर रोज फेस्टिवल में चौपर चल रहा है। इस बार लोगों के साथ साथ नगर निगम को भी फायदा होगा क्योंकि हर बार प्रति टिकट का पांच प्रतिशत नगर निगम को मिलता था लेकिन इस बार टेंडर लेने वाली कंपनी ने आठ प्रतिशत देने का दावा किया है। अतिरिक्त कमिश्नर अनिल गर्ग के सामने सील बिड खोलने के बाद तीन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने ओपन बिड दी है। इस कारण टिकट का रेट कम होकर 1700 रुपये हो गया।

loksabha election banner

इस दस मिनट की राइड में सुखना लेक, सेक्टर-10 लेजर वैली, रोज गार्डन और सेक्टर-17 प्लाजा का नजारा लोगों को दिखाया जाएगा। सबसे कम बिड बठिड एम्युसमेंट पार्क ने दी। यह कंपनी इस समय सुखना लेक पर भी शिकरा चलाने के अलावा बच्चों के झूले चला रही है। इस कंपनी ने पहली बार चौपर उड़ाने का टेंडर लिया है जबकि सील बिड में कंपनी ने 2950 रुपये का रेट दिया है। ओपन बोली में कम होता हुआ यह 1700 रुपये तक नीचे चला गया। जबकि उसके मुकाबले में सार कंपनी ने बिड दी, जिन्होंने सील बिड में 2550 रुपये का रेट भरा था उसने अपनी अंतिम बिड 1750 रुपये की दी। जबकि पिछली बार चौपर की प्रति राइड की फीस 2310 रुपये थी। कुल तीन कंपनियों ने आवेदन किया था जबकि हेरिटेज एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ने सील बिड में 2600 रुपये की टिकट का रेट दिया था। हेरिटेज पहले भी शहर में रोज फेस्टिवल पर चौपर उड़ा चुकी है। जबकि साल 2017 में प्रति टिकट की फीस 3500 रुपये थी। परेड ग्राउंड से उड़गा भरेंगे दो चौपर

नगर निगम के अनुसार चौपर सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड से ही उड़ेगा। यहां पर ही टिकट बिक्री के स्टॉल बनाए जाएंगे। इन तीन तक चौपर उड़ेगा। इस बार रोज फेस्टिवल एक मार्च तक चलेगा।जिसमें ट्राईसिटी के अलावा पंजाब, हरियाणा और हिमाचल से भी लोग इस फेस्टिवल में चौपर की उड़ाने का मजा लेने के लिए आते हैं। फेस्टिवल में आसमान से शहर देखने का लोगों में काफी क्रेज रहता है इसलिए चौपर आकर्षण का केंद्र बनता है। कमाई का आठ प्रतिशत मिलेगा नगर निगम को

अतिरिक्त कमिश्नर अनिल गर्ग का कहना है कि इस बार चौपर की प्रति टिकट 1700 रुपये में बिकेगी। इस बार लोगों को कम शुल्क पर चौपर की टिकट मिलेगी। जबकि नगर निगम को भी टिकट की कमाई का पांच से बढ़कर आठ प्रतिशत मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.