Move to Jagran APP

डेराबस्सी की महक राणा सा रे गा मा पा में बिखेरेंगी जलवा, सिंगिंग शो में हुआ चयन Chandigarh News

महक राणा का सिलेक्शन जी पंजाबी के सिंगिंग शो सा रे गा मा के लिए हुआ है। वह मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के ज्वालामुखी के गांव टिहरी की रहने वाली है।

By Edited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 07:12 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 03:00 PM (IST)
डेराबस्सी की महक राणा सा रे गा मा पा में बिखेरेंगी जलवा, सिंगिंग शो में हुआ चयन Chandigarh News
डेराबस्सी की महक राणा सा रे गा मा पा में बिखेरेंगी जलवा, सिंगिंग शो में हुआ चयन Chandigarh News

डेराबस्सी, जेएनएन। महक राणा का सलेक्शन जी पंजाबी के सिंगिंग शो सा रे गा मा के लिए हुआ है। इसे लेकर महक समेत उसके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं है। शो में पार्टिसिपेट करने वाली डेराबस्सी की वह पहली लड़की होगी।

loksabha election banner

महक मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के ज्वालामुखी के गांव टिहरी की रहने वाली है। उसकी प्राथमिक शिक्षा चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मॉडल स्कूल सेक्टर-22 में हुई। आजकल वह सरकारी कॉलेज सेक्टर-46 चंडीगढ़ से पढ़ाई कर रही है। महक राणा ने बताया कि उसने आठवीं कक्षा से क्लासिकल संगीत सीखना शुरू कर दिया था। संगीत में रुचि तो बचपन से ही थी, लेकिन घर वालों ने पूरा सपोर्ट किया।

पहली स्टेज परफॉर्मेंस डेराबस्सी में

यशपाल चौहान द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में दी। स्टेज परफॉर्मेंस के बाद आत्मविश्वास बढ़ा। इसके बाद उसे ट्राईसिटी में कई जगह स्टेज पर गाना गाने का मौका मिला। डेराबस्सी की स्टार अकादमी की प्रिया सिंह ने बताया कि मोहाली में जी पंजाबी चैनल के प्रोग्राम सा रे गा मा पा का ऑडिशन हो रहा था। वहां 700 के करीब ऑडिशन देने आए लोगों को देखकर महक घबरा गई।

जजेज ने उससे पहला प्रश्न पूछा कि अगर परीक्षा और कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए किसी एक को चुनना हो तो आप किसे चुनेंगी तो महक ने झट से कह दिया कि कार्यक्रम को। उस दिन पहली बार ऑडिशन दिया और आयोजकों ने कहा कि आपको फोन पर इसका नतीजा बता दिया जाएगा। अचानक अगले दिन फोन आया कि आपका चयन हो चुका है। पूरे पंजाब में से 40 बच्चों को सलेक्ट किया गया था।

एक महीने की वर्कशॉप मोहाली में लगी

एक महीने की वर्कशॉप मोहाली में लगी। इसमें संगीत की बारीकियां सिखाई गई। उसके बाद मुंबई जाने का मौका मिला, जहां पर 40 में से 18 बच्चों को मेगा राउंड के लिए सलेक्ट किया गया। इनमें महक का नाम भी था। महक ने बताया कि मुंबई में पहली बार इतने बड़े स्तर पर शूटिंग का सेट देखा तो यकीन नहीं हुआ कि इतने बड़े लेवल पर पहुंच जाऊंगी। 

पहली बार सेट पर गई तो देखा कि सामने सोनू कक्कड़, जेजीबी और संगीतकार जयदेव निर्णायक के रूप में बैठे हुए हैं। सबसे पहले महक ने जूत्ती पटियाले दी , लाहौर दियां बालियां.. गाया तो उन्होंने मुझे सिलेक्ट कर लिया। अभी उसके तीन राउंड हो चुके हैं। हर हफ्ते कार्यक्रम टेलीकास्ट होता है और हर बार एक पार्टिसिपेंट बाहर निकल जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.