Move to Jagran APP

युवराज चौधरी के दोहरे शतक की बदौलत चंडीगढ़ ने खड़ा किया 674 रनों का पहाड़

ऑल राउंडर युवराज चौधरी के दोहरे शतक की बदौलत चंडीगढ़ ने मणिपुर के विरुद्ध खड़गपुर में खेले जा रहे कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 06:15 AM (IST)
युवराज चौधरी के दोहरे शतक की बदौलत चंडीगढ़ ने खड़ा किया 674 रनों का पहाड़
युवराज चौधरी के दोहरे शतक की बदौलत चंडीगढ़ ने खड़ा किया 674 रनों का पहाड़

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : ऑल राउंडर युवराज चौधरी के दोहरे शतक की बदौलत चंडीगढ़ ने मणिपुर के विरुद्ध खड़गपुर में खेले जा रहे कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बीते कल मात्र 94 रन पर ढेर हुई मणिपुर के सामने शनिवार को चंडीगढ़ ने 674 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। कप्तान अमृत लुबाना ने खेली 77 रन की पारी

loksabha election banner

चंडीगढ़ ने अपने बीते दिन के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 212 रनों से आगे खेलना शुरू किया तो ओवरनाइट बैट्समैन सूर्य नारायण यादव और कप्तान अमृत लुबाना ने दिन की शुरुआत से 43 रन ही जोड़े थे कि डेनिन ने कप्तान लुबाना को 77 के निजी स्कोर पर आउट कर 149 रन की पार्टनरशिप का भी अंत किया। इसके चार रन बाद ही आयुष सिक्का (2) डेनिन को एक सीधा कैच थमा बैठे। पारी के 60वें ओवर में भागमेंदर लादेर (12), किशन द्वारा सस्ते में आउट हुए जिससे की स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 286 हुआ। चार ओवर बाद ही चंडीगढ़ और एक झटका शतक के करीब पहुंच रहे सूर्य नारायण यादव के आउट होने से लगा जोकि किशन द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुए। यादव ने 15 चौकों की मदद से 95 रन बनाए। चोटिल बल्लेबाज तरनप्रीत सिंह दोबारा बल्लेबाजी करने आए तो वे भी 38 के निजी स्कोर पर किशन का शिकार हुए। इस समय 78वें ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर स्कोर 353 था। युवराज ने 215 गेंदों में ठोक डाले 230 रन

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षित राणा (53) ने भी अर्धशतक ठोका जोकि बाद में किशन का शिकार हुए। टीम का स्कोर 477 रन था। चंडीगढ़ की पारी सिमट ही रही थी कि युवराज चौधरी ने मोर्चा संभाला । आते ही युवराज ने हर्षित के साथ लंबी खेलने का मनसूबे स्पष्ट कर दिए और दोनों बल्लेबाजों ने लगभग 17 ओवर्स में 218 रन बनाए, जिसमें युवराज ने 215 गेंदे खेलकर 22 चौके और आठ छक्कों की मदद से 230 रन जुटाए, वह किशन द्वारा 665 के टीम स्कोर पर आउट हुए। किशन ने 133वें ओवर में निपुण पंडिता को छह के निजी स्कोर पर आउट किया और पूरी टीम 674 रनों पर आउट हो गई। हर्षित ने नाबाद 46 रनों का योगदान दिया। किशन ने सर्वाधिक छह विकेट चटकाई जबकि डेनिन और रोनाल्ड ने दो-दो विकेट झटकी। दिन का खेल खत्म होने तक मणिपुर ने बिना विकेट गंवाए पांच रन बना लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.