चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा स्थित बरोदा के विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के भाई के पोते को सेक्टर-56 डिवाइडिंग की तरफ पैदल जाते सेक्टर-39 थाना पुलिस ने 20 लाख कीमत की हेरोइन सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान रोहतक स्थित गांव खड़वाली निवासी 34 वर्षीय अमित कुमार पुत्र जगबीर सिंह के तौर पर हुई है।

तलाशी के दौरान पोटली से 201 ग्राम हेरोइन की बरामदगी हुई है। सेक्टर-39 थाना पुलिस ने आरोपित को जिला अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत भेज दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात सब इंस्पेक्टर मेजर सिंह के साथ कांस्टेबल नरेश कुमार, कांस्टेबल सुनील और कांस्टेबल राजेश कुमार के साथ सेक्टर-39 डी स्लीप रोड के पास गश्त कर रहे थे।

इस दौरान सभी पुलिसकर्मी पैदल गश्त करते जीरी मंडी चौक की तरफ जा रहे थे। इस बीच एक मोना व्यक्ति पैदल ही सेक्टर-56 की तरफ से मुख्य सड़क क्रॉस कर सेक्टर-39 की तरफ जा रहा था। उसने सामने पुलिसपार्टी को देखकर रास्ता बदला और पीछे की तरफ तेज चाल में चलने लगा। उसकी संदिग्ध हरकत देखकर पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर सेक्टर-56 की तरफ स्ट्रीट लाइट प्वाइंट 29-39ए के पास दबोच लिया।

जेब से नशीला पदार्थ फेंकने की कोशिश

पुलिस के अनुसार आरोपित ने काबू होते देखकर अपनी जींस की पेंट की दाहिनी जेब से एक प्लास्टिक का लिफाफा निकालकर फेंकने की कोशिश करने लगा। इस दौरान उसके हाथ में ही पुलिसकर्मियों ने लिफाफा पकड़ लिया। लिफाफे की जांच में मिला कि उसके अंदर हेरोइन थी। आरोपित ने खुद को श्रीकृष्ण हुड्डा का पोता बताकर छोडऩे की सिफारिश करने लगा।

हेरोइन की कीमत करीब 20 लाख रुपये

पुलिस के अनुसार आरोपित अमित कुमार नशा तस्करी करने जाते समय गिरफ्तार किया गया है। उससे बरामद 201 ग्राम हेरोइन की कीमत तकरीबन 20 लाख रुपये आंकी जा रही है। हालांकि, इसकी असल कीमत उसकी क्वालिटी की जांच के बाद ही सामने आ सकती है। पुलिस ने हेरोइन की तौल करवाने के बाद जब्त कर केस प्रॉपर्टी बना दी है।

श्रीकृष्ण हुड्डा के नाम पर एमएलए हॉस्टल में कमरा बुक

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपित अमित कुमार चंडीगढ़ सेक्टर तीन स्थित हरियाणा एमएलए हॉस्टल में कमरा नंबर-108 में ठहरा था। एमएलए हॉस्टल में कमरा भी विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के नाम पर ही बुक था। आरोपित अमित ने भी अपने बयान में बताया कि उसके दादा श्रीकृष्ण हुड्डा के नाम पर कमरा बुक था। वहा रूकने के बाद वह ऑटो हायर कर देर रात सेक्टर-56 में आया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!