Move to Jagran APP

रिफंड के नाम पर Custom and Excise के अधिकारी से 2.78 लाख की ठगी Chandigarh News

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपित सिद्धार्थ द्वारा दिए गए पेटीएम अकाउंट और बैंक खाता भी फर्जी नाम पर है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 02:12 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 05:44 PM (IST)
रिफंड के नाम पर Custom and Excise के अधिकारी से 2.78 लाख की ठगी Chandigarh News
रिफंड के नाम पर Custom and Excise के अधिकारी से 2.78 लाख की ठगी Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। शेयर बाजार से छह लाख रुपये रिफंड के नाम पर कस्टम एंड एक्साइज विभाग के अधिकारी से दो लाख 78 हजार की ठगी हुई है। पुलिस ने कस्टम एंड एक्साइज अधिकारी साहिब सिंह मीणा की शिकायत पर साइबर एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

साहिब सिंह मीणा ने शिकायत में बताया कि 21 नंवबर को उन्हें रवि मल्होत्रा नाम के व्यक्ति का फोन आया कि वह सेबी के ऑफिस से बोल रहा है। उसने कहा कि सेबी को मार्केट कैपटेन इंदौर के खिलाफ उनकी शिकायत मिली है। इसके बाद उन्हें सेबी एडवोकेट सिद्धार्थ जैन के नाम पर फोन आया और कहा कि मार्केट कैपटेन इंदौर से छह लाख रुपये बकाया बनता है। इसके लिए उन्हें उसके लिए 6800 और 13200 रुपये अदा करने होंगे। जिसके बाद मीणा ने सिद्धार्थ के पेटीएम खाते में पैसे जमा करवा दिया। ऐसे ही कई बार थोड़ी थोड़ी रकम जमा करवाकर उन्होंने दो लाख 78 हजार रुपये जमा करवाए। इसके बाद सिद्धार्थ ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि सिद्धार्थ द्वारा दिए गए पेटीएम अकाउंट और बैंक खाता भी फर्जी नाम पर है। 

एयरफोर्स ऑफिसर से नौकरानी के नाम पर ठगी

बलटाना के समीप एयरफोर्स एन्क्लेव स्थित एन एरिया में रहने वाले एयरफोर्स ऑफिसर के घर नौकरानी भेजने के नाम पर पांच हजार रुपये की ठगी हो गई। ऑफिसर रूपक की शिकायत पर सेक्टर-31 थाना पुलिस मुंबई के सौरव और दिल्ली स्थित विष्णु विहार निवासी देवानंद के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश में लगी है। रूपक ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने घर पर नौकरानी के लिए विज्ञापन दिया था। दूसरे दिन सौरव नाम के व्यक्ति ने कॉल कर बताया कि उसकी कंपनी से नौकर-नौकरानी हायर कर सकते हैं। उसने खुद को मुंबई में होना बताकर दिल्ली के एक कर्मचारी से संपर्क करवा दिया। जिसके बाद दिल्ली के देवानंद ने उससे संपर्क कर नौकरानी घर पर भेजने के नाम पर 15 हजार रुपये की डिमांड की थी। पहली बार में मना करने के बाद उसने पांच हजार रुपये एडवांस और बाकी के पैसे बाद में देने का सौदा तय कर लिया। इस पर उसने अपने अकाउंट में पांच हजार रुपये मंगवाकर नौकरानी चंडीगढ़ में नहीं भेजी। दो दिन बाद दोबारा सौरव के मोबाइल पर संपर्क करने पर उसकी पत्नी से बात हुई। उसकी पत्नी ने बताया कि उनकी इस तरह की कोई कंपनी ही नहीं है। जिसके बाद रूपक ने सेक्टर-31 थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.