Move to Jagran APP

निजी स्कूलों में दाखिले के लिए Lucky Draw प्रक्रिया शुरू, कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल Chandigarh News

दिल्ली पब्लिक स्कूल में मात्र डेढ़ सौ सीटें हैं जिन पर करीब 850 आवेदन आए थे। ड्रॉ प्रक्रिया को ट्रांसपेरेंट तरीके से आयोजित किया गया।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 01:44 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 09:51 AM (IST)
निजी स्कूलों में दाखिले के लिए Lucky Draw प्रक्रिया शुरू, कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल Chandigarh News
निजी स्कूलों में दाखिले के लिए Lucky Draw प्रक्रिया शुरू, कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर के प्राइवेट और कान्वेंट स्कूलों में एंट्री लेवल दाखिले के लिए लकी ड्रॉ प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस प्रक्रिया के तहत दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) सेक्टर-40 में शुक्रवार सुबह 10:30 बजे से ड्रा प्रक्रिया शुरू हुई। अपने बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलवाने के लिए उत्साहित अभिभावक समय से पहले ही स्कूल के गेट पर पहुंच गए। दिल्ली पब्लिक स्कूल में मात्र डेढ़ सौ सीटें हैं जिन पर करीब 850 आवेदन आए थे। ड्रॉ प्रक्रिया को ट्रांसपेरेंट तरीके से आयोजित किया गया। हालांकि इस प्रक्रिया में शिक्षा विभाग का कोई भी मेंबर या क्लस्टर हेड वहां उपस्थित नहीं था।

loksabha election banner

अभिभावकों के चेहरों पर साफ झलके खुशी और गम

ड्रॉ प्रक्रिया के दौरान जिन बच्चों के नाम दाखिले के लिए निकले उनके अभिभावकों के चेहरे की खुशी देखते ही बनती थी। वहीं जिन अभिभावकों के बच्चों का नाम नहीं आया उनके चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती थी। इस दौरान कई अभिभावक अपनी भावनाओं को रोक न सके।

स्कूल ऑडिटोरियम में हुई पूरी ड्रा प्रक्रिया

दिल्ली पब्लिक स्कूल में ड्रॉ प्रक्रिया स्कूल ऑडिटोरियम में आयोजित हुए। स्कूल प्रशासन द्वारा ड्रा के लिए पूरे प्रबंध किए हुए थे। गौरतलब है कि दिल्ली पब्लिक स्कूल अभिभावकों की पहली पसंद में से एक स्कूल है।

62 बच्चों का हुआ चुनाव और दो अतिरिक्त शामिल

ड्रॉ प्रक्रिया के तहत दिल्ली पब्लिक स्कूल में पहले दिन 62 बच्चों का चुनाव किया गया। इसके अलावा 2 स्टूडेंट्स अतिरिक्त चयनित किए गए। स्कूल प्रशासन का कहना है कि दो अतिरिक्त बच्चों का चुनाव इसलिए किया गया है कि अगर कोई बच्चा इस बीच छोड़कर चला जाता है तो इन बच्चों को आगे आने का मौका मिलेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.