Move to Jagran APP

ग्रेन मार्केट एसोसिएशन का चुनाव 29 को

ग्रेन मार्केट एसोसिएशन सेक्टर-26 का चुनाव 29 सितंबर को होगा। ग्रेन मार्केट के 270 व्यापारी इस चुनाव में भाग लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 12:37 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 12:37 AM (IST)
ग्रेन मार्केट एसोसिएशन का चुनाव 29 को
ग्रेन मार्केट एसोसिएशन का चुनाव 29 को

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : ग्रेन मार्केट एसोसिएशन सेक्टर-26 का चुनाव 29 सितंबर को होगा। ग्रेन मार्केट के 270 व्यापारी इस चुनाव में भाग लेंगे। एसोसिएशन का चुनाव एक प्रतिष्ठित चुनाव है, जिस पर शहर के सभी राजनीतिक दलों की नजर रहती है। इस बार भी अध्यक्ष पद के लिए ग्रेन मार्केट के मौजूदा प्रधान रामकरण गुप्ता मजबूत दावेदार हैं। रामकरण गुप्ता पिछले दो साल में ग्रेन मार्केट में किए गए विकास कार्यों को लेकर फिर से मैदान में उतरेंगे। रामकरण गुप्ता को शहर के प्रमुख व्यापारी संगठनों का भी समर्थन प्राप्त है।

loksabha election banner

जीएसटी बोर्ड के भी मेंबर हैं रामकरण गुप्ता

सेक्टर 26 की ग्रेन मार्केट उत्तर भारत की प्रमुख मार्केट है। रामकरण गुप्ता भाजपा के चंडीगढ़ ट्रेडर सेल के भी प्रभारी है। इसके अतिरिक्त वह चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा बनाए गए जीएसटी बोर्ड के भी मेंबर हैं। ग्रेन मार्केट एसोसिएशन के प्रधान पद के चुनाव को लेकर अभी से माहौल गर्म होने लगा है। रामकरण गुप्ता का कहना है कि उन्होंने ग्रेन मार्केट के विकास के लिए कई विकास कार्य किए, जिनमें मंडी में पब्लिक टॉयलेट का निर्माण और सड़कों की रिकारपेटिंग शामिल है। प्रशासन को शहर में सबसे अधिक रेवेन्यू भी ग्रेन मार्केट से मिलता है। व्यापारियों के मुद्दों पर लड़ा जाता है चुनाव

ग्रेन मार्केट एसोसिएशन के चुनाव का असर शहर के अन्य व्यापार संगठनों पर भी पड़ता है। चुनाव में ग्रेन मार्केट के व्यापारी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। ग्रेन मार्केट के व्यापारी हालांकि इस चुनाव को एक गैर राजनीतिक चुनाव बताते हैं जोकि सीधे-सीधे व्यापारियों के मुद्दों पर लड़ा जाता है। चुनाव के लिए यह रहेंगे मुद्दे

इस बार ग्रेन मार्केट एसोसिएशन के चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा मार्केट के व्यापारियों को सेक्टर-39 में बनने वाली नई मंडी में रियायती दरों पर जगह उपलब्ध कराना है। इसके अतिरिक्त ग्रेन मार्केट में सफाई व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करना भी चुनाव का मुख्य मुद्दा होगा। ग्रेन मार्केट के प्रधान को चंडीगढ़ एडवाइजरी काउंसिल में जगह दिलाना भी चुनाव में मुद्दा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.