Move to Jagran APP

रामगढ़ में बुजुर्ग महिला की गला घोंटकर हत्या, परिजनों ने बयान ने खड़े किए कई सवाल Chandigarh News

परिजनों का कहना है कि उनकी मां का कत्ल करने वाला एक चोर है जोकि घर में चोरी की नीयत से घुसा और 2500 रुपये व एक मोबाइल चोरी करके फरार हो गया।

By Edited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 12:15 PM (IST)
रामगढ़ में बुजुर्ग महिला की गला घोंटकर हत्या, परिजनों ने बयान ने खड़े किए कई सवाल Chandigarh News
रामगढ़ में बुजुर्ग महिला की गला घोंटकर हत्या, परिजनों ने बयान ने खड़े किए कई सवाल Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। बलौंगी थाने के अधीन पड़ते गांव रामगढ़ में एक बुजुर्ग महिला की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक महिला की पहचान कमलेश कुमारी (65 ) के तौर पर हुई है जोकि अपने बेटे व बहू के साथ मकान में रह रही थी। कत्ल रविवार रात डेढ़ बजे हुआ बताया जा रहा है। परिजनों का कहना है कि उनकी मां का कत्ल करने वाला एक चोर है जोकि घर में चोरी की नीयत से घुसा था। परिवार के बताने अनुसार चोर घर से 2500 रुपये व एक मोबाइल चोरी करके ले गया है।

हैरानी की बात है कि चोर को मोबाइल व चंद पैसे चोरी करने के लिए कत्ल करना पड़ा, यह बात पुलिस की समझ से भी परे है। पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है फिलहाल पुलिस ने खरड़ सिविल अस्पताल में कमलेश कुमारी के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। धारा 460 (चोरी करते हुए कत्ल) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

परिवार ने पुलिस को सुनाई यह कहानी
बताया जा रहा है कि कमलेश कुमारी घर के पहले कमरे में सो रही थी। उसके कमरे के बाहर चार फुट लंबी व दो फुट चौड़ी खिड़की है। चोर सबसे पहले इसी कमरे में दाखिल हुआ। दाखिल होने से पहले उसने खिड़की पर लगा शीशा उखाड़ा और उसकी सोई हुई मां का गला घोंटकर कत्ल कर दिया। परंतु हैरान करने वाली बात यह है कि जब चोर खिड़की का शीशा उतार रहा था तो कमलेश कुमारी की आंख क्यों नहीं खुली। कत्ल के बाद चोर पिछले कमरे में गया जहां बेटा-बहू शिल्पा व बच्चे सो रहे थे। वहां पहुंचकर भी चोर ने शिल्पा पर हमला कर दिया लेकिन शोर सुनकर पति व बच्चों की आंख खुल गई और चोर मौके से फरार हो गया।

कुछ अनसुलझे सवाल
सवाल यह खड़े होते हैं कि अगर चोर चोरी करने आया था तो उसने कमलेश कुमारी का कत्ल क्यों किया। जब खिड़की का शीशा उखाड़ते समय कमलेश नहीं उठी तो बाद में चोरी करते समय उसे मारना क्यों पड़ा। कमलेश के कमरे से चोर ने कुछ नहीं चुराया, वहां सामान वैसे ही पड़ा था जैसा पहले था। दूसरे कमरे में चोर ने जाते ही शिल्पा पर हमला कर दिया। उसका कहना है कि शोर सुनकर पति की व बच्चों की आंख खुल गई और चोर भाग गया। भागने से पहले उसे कमरे में पड़े 2500 रुपये व मोबाइल चोरी करने का समय मिल गया। मामला संदिग्ध होने पर पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया और घटनास्थल से फिंगर प्रिंट्स इकट्ठा किए। वहीं, दूसरी ओर पुलिस की ओर से मोबाइल कॉल्स का डंप डाटा उठाया गया है। अब पुलिस हर पहलू पर मामले की जांच करते हुए इस कत्ल के आरोपित तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। रात करीब एक बजे के आसपास घटना को अंजाम दिया गया है।

बुजुर्ग महिला का कत्ल गला घोंटकर किया गया है या नहीं, इस बात की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही हो सकती है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
-मनफूल सिंह, एसएचओ, थाना बलौंगी


loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.