Move to Jagran APP

बलि के नाम पर बच्ची की हत्या करने वाले को मरने तक जेल, कोर्ट ने की यह टिप्पणी Chandigarh News

जिला अदालत ने बली के नाम पर दरांती से चार वर्षीय मासूम बच्ची की गला रेतकर हत्या करने वाले हत्यारे को वीरवार को आजीवन जेल की सजा सुनाई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 10:42 AM (IST)
बलि के नाम पर बच्ची की हत्या करने वाले को मरने तक जेल, कोर्ट ने की यह टिप्पणी Chandigarh News
बलि के नाम पर बच्ची की हत्या करने वाले को मरने तक जेल, कोर्ट ने की यह टिप्पणी Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़। जिला अदालत ने बलि के नाम पर दरांती से चार वर्षीय मासूम बच्ची की गला रेतकर हत्या करने वाले हत्यारे को वीरवार को आजीवन जेल की सजा सुनाई है। इसके अलावा हत्यारे इंडस्ट्रियल एरिया, संजय कॉलोनी निवासी कमलेश पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने मासूम के पिता की शिकायत के आधार पर 25 फरवरी 2018 को कमलेश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। जज राजीव गोयल ने जजमेंट में कहा कि इतनी क्रूरता से किसी की हत्या करने वाला अपराधी सोसायटी के लिए भविष्य में भी खतरा है। ऐसे अपराधी को जेल में ही रखना चाहिए।

loksabha election banner

बचाव पक्ष की एक दलील कि आरोपित के खिलाफ पहले कोई भी केस नहीं दर्ज है। जिस पर जज ने कहा कि पुराने क्रिमिनल केस नहीं होने का मतलब यह नहीं कि एक मासूम बच्ची की क्रूरता से हत्या करने वाले के खिलाफ किसी तरह की नरमी बरती जा सकती है।

गिरफ्तारी पर बोला : माता आ गई थी, 30 अगस्त को दोषी करार

25 फरवरी को मासूम के घर के सामने कमलेश ने बेरहमी से गला रेतकर हत्या की थी। इस बीच बच्ची की आवाज सुनकर घर से बाहर आए पिता की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने आरोपित को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया था। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने आरोपित से वारदात करने की वजह पूछी तो उसने बताया कि अचानक उसमें माता आ गई थी। इस मामले में जिला अदालत ने 30 अगस्त 2019 को कमलेश को दोषी करार कर दिया था।

खेलते समय बच्ची को मारने लगा था

25 फरवरी 2018 को मासूम बच्ची के पिता मनु सिंह की शिकायत पर इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने पड़ोसी कमलेश के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता पिता मनु सिंह ने बताया कि वह पिछले कई सालों से अपने परिवार के साथ इंडस्ट्रियल एरिया स्थित संजय कॉलोनी में रह रहे हैं। वे दोपहर के समय घर के अंदर सो रहे थे और उनकी चार वर्षीय बेटी उजाला बाहर दूसरे बच्चों के साथ खेल रही थी। अचानक बाहर से बच्ची की तेज आवाज सुनकर बाहर निकला।

उन्होंने देखा कि पड़ोसी कमलेश उनकी बच्ची की कमीज पकड़ दरांती से गला रेत रहा था। उसने तुरंत कमलेश से बच्ची से छुड़वाने की कोशिश करने के साथ शोर मचाना शुरू कर दिया। आसपास के लोगों की मदद से बच्ची को छुड़ाकर जीएमसीएच-32 में भर्ती करवाया। जहा उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गई। पुलिस जांच के दौरान कमलेश ने बताया था कि वारदात के समय अचानक से ही उसमें माता उमड़ आ गई थी जिसके चलते ही उसने बच्ची का गला रेत दिया था।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.