Move to Jagran APP

डीजीपी साहब! रांग पार्किंग को लेकर पहले अपने ऑफिस के हालात सुधारिए फिर जनता के चालान करवाइए

पुलिस हेडक्वार्टर में डीजीपी ऑफिस के बैक साइड पब्लिक के लिए पार्किंग एरिया बनाया गया था। इस पर अब डीजीपी ऑफिस ने अपना कब्जा कर लिया है।

By Edited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 09:34 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 01:00 PM (IST)
डीजीपी साहब! रांग पार्किंग को लेकर पहले अपने ऑफिस के हालात सुधारिए फिर जनता के चालान करवाइए
डीजीपी साहब! रांग पार्किंग को लेकर पहले अपने ऑफिस के हालात सुधारिए फिर जनता के चालान करवाइए

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। सारे शहर को ट्रैफिक नियम समझाने वाली चंडीगढ़ पुलिस खुद ही नियम नहीं मानती है। शहर की मार्केट्स और रेजिडेंशियल एरिया में सड़क किनारे गाड़ियां पार्क करने पर चालान काटा जाता है लेकिन चंडीगढ़ पुलिस के हेडक्वार्टर के बाहर सड़क पर ही पार्किग बना दी गई है। इस पर चंडीगढ़ पुलिस कुछ नहीं करती। क्योंकि पुलिस हेडक्वार्टर की मेन बिल्डिंग सामने वाली सड़क पर पुलिस के अधिकारियों की गाड़ियां खड़ी होती हैं।

loksabha election banner

हालत यह है कि इस सड़क पर एक नहीं, बल्कि दोनों तरफ गाड़ियां पार्क की जाती हैं। आम पब्लिक गलती से भी एक या दो मिनट के लिए अगर सड़क के किनारे अपनी गाड़ी पार्क कर दे, चंडीगढ़ पुलिस फौरन चालान काटने पहुंच जाती है लेकिन हेडक्वार्टर के बाहर चंडीगढ़ पुलिस का कानून लागू नहीं होता।

जनता के लिए बनी पार्किंग पर डीजीपी ऑफिस का कब्जा

पुलिस हेडक्वार्टर में डीजीपी ऑफिस के बैक साइड पब्लिक के लिए पार्किंग एरिया बनाया गया था। इस पर अब डीजीपी ऑफिस ने अपना कब्जा कर लिया है। चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस हेडक्वार्टर भी है। लेकिन वहां के डीजीपी के ऑफिस बैक साइड बनी पब्लिक पार्किग पर किसी भी प्रकार से गाड़ियों की पार्किग पर कोई रोकटोक नहीं है। लेकिन चंडीगढ़ डीजीपी को अपनी सुरक्षा का खतरा इस कदर लगता है कि उन्होंने अपने ऑफिस के बैक साइड पर बनी पब्लिक पार्किग पर कब्जा कर रखा है। यहां पुलिस के मुलाजिमों तक की गाड़ियों को पार्क करने की अनुमति नहीं है।

रोजना शहर में होते हैं 40 से 50 रांग पार्किग के चालान

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक शहर भर में रोजाना सड़क किनारे गाड़ी पार्क करने पर 40 से 50 चालान होते हैं। जनवरी से अगस्त 2019 तक अब शहर भर में एक हजार से ऊपर रांग साइड पार्किग के चालान हो चुके हैं।

एसएसपी ने कहा : पार्किग की नहीं जगह, इसलिए गाड़ियां सड़क पर होती हैं खड़ी

एसएसपी ट्रैफिक शशांक आनंद से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि डीजीपी ऑफिस के बैक साइड पर पार्किग सिक्योरिटी पर्पज से बंद की गई है। वहीं, पुलिस हेडक्वार्टर के सामने वाली सड़क पर इसलिए गाड़ियां पार्क करने दी जाती हैं क्योंकि पुलिस हेडक्वार्टर के साथ में खाली पड़ी जगह पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। इस कारण अभी जगह उपलब्ध नहीं है। हालांकि डीजीपी ऑफिस बैक साइड पर खाली पड़े पार्किग एरिया की बात की गई तो उन्होंने सिक्योरिटी का हवाला देकर अपना पाला झाड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.