Move to Jagran APP

सेक्टर-26 सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चौपट

सेक्टर-26 सब्जी मंडी में इन दिनों लोग कदम रखने से भी परहेज कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 10:20 PM (IST)
सेक्टर-26 सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चौपट
सेक्टर-26 सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चौपट

जासं, चंडीगढ़ : सेक्टर-26 सब्जी मंडी में इन दिनों लोग कदम रखने से भी परहेज कर रहे हैं। कारण यह है कि यहां की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। मंडी में जगह-जगह कचरे का ढेर, जलभराव और बदबू की वजह से लोगों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां के व्यापारी व सब्जी विक्रेता नगर निगम की घोर लापरवाही से तंग आ चुके हैं।

loksabha election banner

इसी महीनें की पहली तारीख से प्रशासन ने सेक्टर-26 मंडी की साफ-सफाई की जिम्मेदारी नगर निगम को दे दी है। दो हफ्ते के अंदर ही मंडी की हालत खस्ता हो गई है। नगर निगम के अधिकारी मंडी की सफाई व्यवस्था की ओर बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मंडी में चारों तरफ जलभराव और कचरे का ढेर

मानसून के इस सीजन में सेक्टर-26 मंडी का बुरा हाल हो गया है। जगह-जगह जलभराव और कचरे का ढेर लगा हुआ। लेकिन नगर निगम के अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बारिश में जलभराव और कचरे के ढेर लगने के कारण नालियां पूरी तरह ब्लॉक हो चुकी हैं। गटर व नालियां साफ नहीं की जा रही हैं। जलभराव और साफ सफाई न होने की वजह से मंडी में ग्राहक आने से संकोच कर रहे हैं। मंडी में घूसते ही लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है। मंडी में कल व्यापारियों की इस मुद्दे पर मीटिग बुलाई गई है, क्योंकि मंडी में 80 प्रतिशत पब्लिक प्लेस पर कब्जा किया हुआ है। सब्जी विक्रेताओं और व्यापारियों की जितनी जगह दी है, उसका दोगुना उन्होंने कब्जा किया हुआ है। ऐसे में मंडी साफ-सफाई के लिए निगम कर्मचारियों को रोजाना दिक्कत झेलनी पड़ती है। नगर निगम की ओर से मंडी में रोजाना सफाई कराई जा रही है।

- डॉ. अमित वडिग, एमओएच नगर निगम के अफसर मंडी में साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देते। मंडी में बने पब्लिक टॉयलेट की खस्ता हालत हो चुकी है। जगह-जगह कचरे के ढेर और गंदगी के कारण सब्जी विक्रेताओं को रोजाना अपना माल उतारने व बेचने में दिक्कत होती है।

- बृजमोहन राजू, उपाध्यक्ष, सब्जी एवं फल मंडी एसोसिएशन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.