Move to Jagran APP

रफ्तार और रोमांच के शौकीन हैं यह राइडर्स, 15 दिन में तय करेंगे 2200 किलोमीटर का सफर Chandigarh news

रॉयल एनफील्ड ओडिसी-2019 में हिस्सा लेने के लिए 66 राइडर्स शुक्रवार को सेक्टर-10 स्थित होटल माउंट व्यू में पहुंचे। देश दुनिया से आए इन राइडर्स में छह महिला राइडर्स भी शामिल हैं।

By Edited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 10:23 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 12:58 PM (IST)
रफ्तार और रोमांच के शौकीन हैं यह राइडर्स, 15 दिन में तय करेंगे 2200 किलोमीटर का सफर Chandigarh news
रफ्तार और रोमांच के शौकीन हैं यह राइडर्स, 15 दिन में तय करेंगे 2200 किलोमीटर का सफर Chandigarh news

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। रॉयल एनफील्ड ओडिसी-2019 में हिस्सा लेने के लिए 66 राइडर्स शुक्रवार को सेक्टर-10 स्थित होटल माउंट व्यू में पहुंचे। देश दुनिया से आए इन राइडर्स में छह महिला राइडर्स भी शामिल हैं। रोमांच के शौकीन यह राइडर्स 15 दिन में 2200 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। लेह-लद्दाख का सफर तय करने वाले यह राइडर्स अपने इस रोमांचक सफर में 18500 फीट की ऊंचाई पर स्थित खरदुंगला पास को भी पार करेंगे। इस रोमांच सफर पर जाने वाले राइडर्स की एक ही दलील है रोमांच के लिए कुछ भी करेगा।

बाइक राइडिंग मेरा पैशन
बेंगलुरू स्थित मल्टी नेशनल कंपनी की एसोसिएट डायरेक्टर भव्या सिंह ने बताया कि बुलेट चलाना उसने अपने भाई से सीखा। पति को शादी की पहली सालगिरह पर बुलेट गिफ्ट किया, और बाद में उस बुलेट पर कब्जा कर लिया। अब जब भी समय मिलता है तो मैं लांग ड्राइव के लिए निकल पड़ती हूं। रोमांच की शौकीन हूं इससे पहले कई बार ट्रैकिंग कर चुकी हूं, बाइक पर 200 से 300 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी हूं, लेकिन अब दुनिया के सबसे मुश्किल रास्तों को तय करने जा रही हूं, इसे लेकर खासी रोमांचित हूं।

हेमंत इस रोमांचक राइडिंग के सबसे बुजुर्ग राइडर
पुणे के रहने वाले हेमंत हरी पावनस्कर ने बताया कि वह इसी साल कारपोरेटिव आर्गेनाइजेशन से रिटायर्ड हुए हैं। साल 2015 से वह बाइक पर लंबी यात्राएं कर रहे हैं। हर साल लांग ड्राइव पर जाते हैं। अब तक वह 43 हजार किलोमीटर का सफर तय कर चुके हैं। लेह-लद्दाख तक का सफर बाइक पर तय करना मेरे लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा है और मैं इसे लेकर रोमांचित हूं।

पापा से सीखा लंबी बाइकिंग का हुनर
मुंबई से चंडीगढ़ तक का सफर बाइक पर तय करके शहर में पहुंचे हर्ष कृष्णा इस सफर पर जाने वाले सबसे युवा राइडर हैं। हर्ष कृष्णा अभी 19 साल के हैं और वह बाइक राइडिंग के शौकीन हैं। हर्ष ने बताया कि उनके पिता भी बाइक राइडिंग के शौकीन है। मैंने और मेरे पिता ने इससे पहले कई लंबी यात्राएं की है। यह सबसे रोमांचक है और मैं इसको लेकर खासा उत्साहित हूं।

बाइक पर घूम चुकी हूं कई देश
इस टूर में छह महिला राइडर्स भी शामिल हैं। इन महिलाओं में इंग्लैंड की रहने वाली टिफनी कोटस सबसे ज्यादा अनुभवी राइडर हैं। 52 साल की टिफनी ने बताया कि रोमांच से उनका पुराना नाता है वह दुनिया के कई देश बाइक पर घूम चुकी हैं। करीब 22 साल पहले वह अपनी महिला मित्र के साथ इंग्लैंड से भारत घुमने आई थी, हमने यह सफर बाइक पर तय किया था। इस दौरान लाहौर के रास्ते से होते हुए उन्होंने चार महीने मे पूरा इंडिया घूमा था। मैं हमेशा रोमांचक सफर के लिए तैयार रहती हूं और मुझे यह सब करने में काफी मजा आता है।

कनाडा से आया हूं इस रोमांच का मजा लेने
दुबई के रहने वाले यासिर मोहम्मद मूल रूप से केरल हैं और मौजूदा समय में कनाडा दूतावास में काम करते हैं। यासिर ने बताया कि वह पिछले कई सालों से बाइक राइडिंग कर रहे हैं। इससे पहले वह तीन बार लेह, नेपाल और भूटान का सफर बाइक पर तय कर चुके हैं। अब हर साल वह लांग ड्राइव पर जाते हैं।

रोमांच के लिए कुछ भी करेगा
मुंबई में रहने वाले कुमार राहुल नेवी में बतौर कमांडर सेवाएं दे रहे हैं। वह भी इस रोमांचक सफर में शामिल है। कुमार राहुल ने बताया कि वह बचपन से लांग ड्राइव के शौकीन रहे हैं। इससे पहले अपने साथी जवानों के साथ वह 3000 हजार किलोमीटर की रण ऑफ कच्छ का सफर तय कर चुके हैं। अब वह लेह-लद्दाख जा रहे हैं। जिसको लेकर वह खासे उत्साहित हैं।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.