Move to Jagran APP

युवा अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी बिट्टू दोगाल की असमय मौत, सकते में कबड्डी जगत

14 अप्रैल को उन्हें सुबह उठते सिरदर्द की शिकायत हुई थी। अस्पताल में सीटी स्कैन में पता चला कि उनके दिमाग की नस फट गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 09:16 AM (IST)
युवा अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी बिट्टू दोगाल की असमय मौत, सकते में कबड्डी जगत
युवा अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी बिट्टू दोगाल की असमय मौत, सकते में कबड्डी जगत

चंडीगढ़ [विकास शर्मा] मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी बिट्टू दोगाल की असमय मौत से पूरा कबड्डी सकते में है। दोगाल भारत की तरफ से कई प्रतियोगिताओं में खेल चुके थे। दमदार खेल के कारण उनके प्रशंसक देश-विदेश में थे। बिट्टू इंग्लैंड, कनाडा, न्यूजीलैंड और अॉस्ट्रेलिया में भी अपने खेल का जलवा दिखा चुके थे। उनकी मौत की खबर आते ही खेल जगत में सन्नाटा पसर गया। 14 अप्रैल को उन्हें सुबह उठते सिरदर्द की शिकायत हुई थी। अस्पताल में सीटी स्कैन में पता चला कि उनके दिमाग की नस फट गई है। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बिट्टू पटियाला के दोगाल गांव के रहने वाले थे।

loksabha election banner

कबड्डी खिलाड़ियों में शोक की लहर


इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी गुलजारी मनूक ने बताया कि बिट्टू दोगाल का जाना कबड्डी के एक युग का अंत है। बिट्टू ने अपने खेल से न सिर्फ इंटरनेशनल स्तर पर ख्याति प्राप्त की बल्कि कबड्डी खिलाड़ियों के लिए वह प्ररेणास्रोत भी थे। इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी खुशी ने बताया कि आज हमने देश का बेस्ट कबड्डी खिलाड़ी खो दिया। बिट्टू शानदार खिलाड़ी थे, वह आसानी से हार नहीं मानते थे। हम सबको यकीन था कि वह अस्पताल से जल्द स्वस्थ होकर लौटेंगे लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था।

कोच नरेंद्र राणा बोले- कबड्डी जगत को बड़ा नुकसान

   
इंटरनेशनल कबड्डी कोच नरेंद्र राणा ने बताया कि मैंने देश -विदेश बिट्टू दोगाल के साथ का लंबा समय बिताया, उन जैसा व्यक्तित्व मैंने आज तक नहीं देखा। हमेशा हंसते रहने वाला मेरा दोस्त आज हमें अकेला छोड़कर चला गया। बिट्टू दोगाल का जाना कबड्डी जगत के लिए बड़ा नुकसान है। इसकी क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.