Move to Jagran APP

19 पुलिस नाके लगाए और 400 पुलिसकर्मी किए तैनात

डीसीपी सुरेन्द्र पाल सिंह के निर्देश पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 11:03 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 11:03 PM (IST)
19 पुलिस नाके लगाए और 400 पुलिसकर्मी किए तैनात
19 पुलिस नाके लगाए और 400 पुलिसकर्मी किए तैनात

जागरण संवाददाता, पंचकूला : डीसीपी सुरेन्द्र पाल सिंह के निर्देश पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर में पुलिस की गश्त और मुस्तैदी बढ़ा दी है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों को तैनात किया है। जगह-जगह नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी के लिए शहर के सभी होटलों, गेस्ट हाउस, पीजी और भवनों का पुलिस चेकिंग कर रही है। सभी थाना स्तर पर थाना प्रभारी समेत टीमें गठित कर निगरानी रखी जा रही है। रात के समय भी बार्डर नाकों ने आने-जाने व्यक्तियों तथा वाहनों को जांच की जा रही है।

loksabha election banner

डीसीपी ने बताया कि शहर में स्वंतत्रता दिवस के मद्देनजर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर करीब 400 पुलिस कर्मियों को तैनात किया है। इसके साथ परेड ग्राउंड के चारों तरफ 10 विशेष नाके लगाए हैं और शहर के नौ बार्डर स्थाई नाकों को अलर्ट किया है। व्यक्तियों तथा वाहनों पर निगरानी की जा रही है। शहर में पुलिस वाहन क्यूआरटी, राइडर तथा पीसीआर भी मौजूद रहेंगी।

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि शरारती तत्वों तथा असामाजिक गतिविधियों पर विशेष निगरानी रहेगी। पुलिस उपायुक्त ने आमजन से अपील की है कि शहर के किसी भी इलाके में कोई लावारिस वस्तु या सामान पड़ा देखें, तो उसको हाथ न लगाएं, तुरंत पुलिस को फोन कर सूचित करें।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर एडवाइजरी जारी

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। 15 अगस्त को वीआइपी के आगमन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर परेड ग्राउंड सेक्टर-5 की तरफ आने-जाने वाले रूट बाधित रहेंगे और परेड ग्राउंड की तरफ आने-जाने वाले रूट ट्रैफिक लाइट 4/5, ट्रैफिक लाइट सेक्टर 9/10 तथा हैफेड चौक की तरफ से परेड ग्राउंड की तरफ आने वाले सभी वाहन चालकों से अपील हैं कि वे अपने वाहनों को इन ट्रैफिक रूट का प्रयोग न करके, इसके अलावा अतिरिक्त अन्य वैकल्पिक मार्गो का उपयोग करके पुलिस का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.