Move to Jagran APP

चालान भुगतने Court पहुंचा तो हैरान रह गया यह शख्स, 189 Challan पहले से थे Pending

New motor vehicle act लागू होने के बाद हर चालक अब यही सोचता है कि उसका चालान न कट जाए लेकिन एक व्यक्ति जब चालान भुगतने कोर्ट गया तो उसे पता चला कि उसके 189 चालान पेंडिंग हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 05:27 PM (IST)
चालान भुगतने Court पहुंचा तो हैरान रह गया यह शख्स, 189 Challan पहले से थे Pending
चालान भुगतने Court पहुंचा तो हैरान रह गया यह शख्स, 189 Challan पहले से थे Pending

जेएनएन, चंडीगढ़। New motor vehicle act 2019 लागू होने के बाद हर चालक अब यही सोचता है कि उसका चालान न कट जाए, लेकिन क्या हो अगर अपना चालान भुगतने कोर्ट गए व्यक्ति को यह पता जाए कि उसके 189  चालान पेंडिंग हैं। कुछ ऐसा ही हुआ चंडीगढ़ में। 

loksabha election banner

सेक्टर-39 निवासी संजीव अपना चालान भुगतने के लिए जिला अदालत में गए। बीती 26 जुलाई को उनका प्रतिबंधित यू टर्न का चालान कटा था। यह चालान 300 रुपये का था। इसको भरने के लिए जब वह जिला अदालत गए तो कर्मचारियों से पता चला कि रिकॉर्ड के मुताबिक उनके अभी पहले से ही 189 चालान पेंडिंग पड़े है। सभी चालान वर्ष 2017 से लेकर जुलाई 2019 तक के हैंं। यह सभी अलग-अलग ऑफेंस के थे। सभी ऑफेंस सड़काें पर लगे CCTV में कैद हो गए और ट्रैफिक वॉयलेशन इनर्फोमेशन स्लिप (टीवीआइएस) के जरिए ये चालान कटते रहे।

संजीव ने बताया कि वह एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करते है। नए नियम लागू होने के बाद बहुत ध्यान से बाइक चलाते हैंं, लेकिन वह इस बात से हैरान हैं कि उनके इतने चालान पेंडिंग पड़े हैंं। अगर ऐसा था तो इसके बारे में उनकों कोई जानकारी नहीं मिली। बकौल संजीव उन्होंने डेढ़ साल पहले ही सेकेंड हैंड बाइक खरीदी है। 

इस संबंध में जब एसएसपी ट्रैफिक पुलिस शशांक आनंद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आनलाइन चालान काटे जाने की व्यवस्था वर्ष 2018 से लागू की गई थी, जबकि संजीव के चालान वर्ष, 2017 से पेंडिग बताए जा रहे हैंं। यह तकनीकी खराबी की वजह से हो रहा है। इसको जल्द ही सही कर दिया जाएगा। टीवीआइएस के जरिए जो चालान कटता है उसका मैसेज तभी रजिस्टर्ड मोबाइल पर भेज दिया जाता है। अगर तब भी उस व्यक्ति को पता नहीं चलता तो उसे नोटिस भेज दिया जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.