Move to Jagran APP

रोहतक के पास अजमेर-चंडीगढ़ गरीब रथ में डकैती, बगल की बाेगी में सोते रहे सुरक्षा जवान

अजमेेर-चंडीगढ़ ट्रेन में डकैती की घटना से हड़कंप मच गया है। बदमाशों ने हरियाणा के रोहतक के पास चलती ट्रेन में एक बोगी में घुसकर जमकर लूटपाट की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 08:51 PM (IST)
रोहतक के पास अजमेर-चंडीगढ़ गरीब रथ में डकैती, बगल की बाेगी में सोते रहे सुरक्षा जवान
रोहतक के पास अजमेर-चंडीगढ़ गरीब रथ में डकैती, बगल की बाेगी में सोते रहे सुरक्षा जवान

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। अब ट्रेनों में यात्रा करना सु‍रक्षित नहीं रह गया है। आए दिन ट्रेनों में लूटपाट की घटनाएं होने से रेलवे की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवाल उठ गए हैं। बीती रात अजमेर -चंडीगढ़ गरीब रथ में बदमाशों ने हरियाणा के रोहतक के पास जमकर लूटपाट की। जिस बोगी में लूटपाट हुई उसकी बगल बोगी में रेलवे सशस्‍त्र पुलिस बल के जवान सोते रहे।

loksabha election banner

ट्रेन के चंडीगढ़ पहुंचेन पर इसमें तैनात टीटीई ने जीआरपी को दी। अपनी शिकायत टीटीई मिठठू शर्मा ने बताया कि अजमेर-चंडीगढ़ गरीब रथ (ट्रेन संख्या 12983) में बुधवार सुबह तीन बजकर 12 मिनट के करीब एक बोगी में बदमाशों ने लूटपाट की। उन्‍होंने बताया कि ट्रेन रोहतक से अागे मकड़ोली के पास पहुंची तो करीब 10 नकाबपोश हथियारबंद लुटेरे जी -9 कोच में घुस आए/ उन्होंने ट्रेन में चढ़ते ही कोच के दोनों तरफ के दरवाजे बंद कर दिए।

टीटीई मिठठू शर्मा ने शिकायत में बताया इसके बाद इन बदमाशों के कट्टे और तेज धार हथियारों की मदद से बोगी में सवार 12 यात्रियों को बंधक बना लिया और उनसे गहने व नगदी लूट ली। इसके बाद इन बदमाशों ने ट्रेन की चेन को खींचकर गाड़ी रोकी और फरार हो गए। घटना के समय ट्रेन की सुरक्षा में तैनात रेलवे सश्‍स्‍त्र बल के जवान सो रहे थे।
 
12 यात्रियों के साथ हुई लूटपाट

जीआरपी थाना के एसएचओ नरेश चंद ने बताया कि टीटीई की तरफ से मिली लिखित शिकायत में 12 लोगों से लूटपाट की बता कही गई है। जिन लोगों से लूटपाट हुई है उनमें अचला शर्मा, जिज्ञासा, महिपाल, राजीव खन्ना, बेअंत सिंह, तारा चंद, राधा कुमारी शर्मा, संतोष, विनोद भारती, विजय कुमार, सोनिया अानंद और हरप्रीत सिंह शामिल हैं। इनमें चार यात्री अंबाला स्टेशन पर उतर गए और आठ यात्री चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर उतरे।

यात्रियों से ये लूटा
बदमाशों ने कुछ ही मिनटों में लाखों रुपये की नकदी व जेवरात लूट लिये। शिकायत में यात्रियों से लूटपाट का दिया गया विवरण -
-सोनिया से डायमंड का मंगलसूत्र लूटा।
-अचला शर्मा से 40 हजार रुपये कैश, मोबाइल फोन, दो सोने की अंगुठियां, सोने की चैन और टॉप्स लूटे।
-जिज्ञासा से तीन हजार रुपये लूटे।
- राजीव खन्ना से 10 हजार रुपये लूटे।
- बेअंत सिंह से 10 हजार रुपये लूटे।
-विनोद भारती से एक गोल्ड चेन लूटी।
-विजय कुमार से तीन हजार रुपये लूटे।
-हरप्रीत सिंह से 25  हजार रुपये लूटे।

रोहतक पुलिस को भेजा मामला

चंडीगढ़ जीआरपी के एसएचओ नरेश चंद ने बताया कि टीटीई मिठठू शर्मा कि शिकायत पर जीरो एफआइआर दर्ज करके मामला रोहतक जीआरपी को रेफर कर दी है। उन्होंने बताया कि लुटेरों के खिलाफ आइपीसी की धाराओं 395, 341, 25 आर्म्स एक्ट और 141-146 रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामला रोहतक जीआरपी के क्षेत्र  में हुआ है, ऐसे में मामले की जांच अब जीआरपी रोहतक करेगी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.