Move to Jagran APP

पिता की मौत के 11 महीने बाद पूरा किया सपना, बरसी पर 19 मेल्डस से देंगे श्रद्धांजलि

जर्मनी और चेक रिपब्लिक टूर्नामेंट में 13 मेडल जीतने वाले जुड़वा शूटर भाई विजयवीर और उदयवीर पहुंचे चंडीगढ़।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 01:57 PM (IST)
पिता की मौत के 11 महीने बाद पूरा किया सपना, बरसी पर 19 मेल्डस से देंगे श्रद्धांजलि
पिता की मौत के 11 महीने बाद पूरा किया सपना, बरसी पर 19 मेल्डस से देंगे श्रद्धांजलि

चंडीगढ़-मोहाली : मानसा जिले में तैनात रहे स्पो‌र्ट्स विभाग के अस्सिटेंट डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन आफिसर गुरप्रीत सिंह सिद्धू का सपना था कि उनके बेटे शूटिंग रेंज में नाम रोशन करें। जीते जी तो वह अपने बेटों को ऐसा करते नहीं देख पाए, लेकिन उनकी मौत के 11 महीने बाद उनके दोनों जुड़वा बेटों ने यह सपना पूरा कर दिया। दोनों बेटों विजयवीर व उदयवीर ने जर्मनी में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर शूटिंग व‌र्ल्ड कप में 6 गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। दोनों भाई मंगलवार को जब मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका पूरा परिवार व मोहाली के लोग उनके स्वागत के लिए खड़े थे। एयरपोर्ट से बाहर आते ही दोनों बेटों को उनकी मा राणो सिद्धू ने गले लगा लिया। उनके गले में गोल्ड मेडल देख उनकी मा राणो सिद्धू का मन भावुक हो उठा और उनकी आखों से आसू निकलने लगे। मा को रोता देखकर दोनों भाई भी रो पड़े और मामा सतवंत सिंह सिद्धू ने उन्हें गले लगा चुप करवाया।

loksabha election banner

दोनों जुड़वा भाईयों ने कहा कि उनकी इस कामयाबी के पीछे पूरे परिवार का साथ है। उनकी कामयाबी में पिता का अहम योगदान रहा है। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त 2017 को पिता की मौत हो गई थी। इस बरसी पर वह अपने मेडल से उनको श्रद्धाजलि देंगे।

गेम्स तो बहुत खेली परंतु शूटिंग रेंज पर आकर टिका मन : मां राणो

बेटों की कामयाबी देखकर मा राणो सिद्धू ने कहा कि उनके दोनों बेटे चंडीगढ़ सेक्टर-16 में 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। दोनों बेटों ने गेम्स तो बहुत खेली परंतु उनके पिता का सपना था कि बेटे शूटिंग रेंज में नाम रोशन करें। पिता का सपना पूरा करने के लिए दोनों ने इस रेंज को चुना। इसके लिए पंजाब यूनिवर्सिटी में कोच डीएसचंदेल व सतनाम सिंह से कोचिंग ली। कोरिया में भी गोल्ड की चाहत

दोनो जुड़वा भाईयो ने बताया कि जर्मनी व चेक रिपब्लिक के बाद कोरिया में भी गोल्ड मेडल जीतने की चाहत है। छोटे भाई विजयवीर ने बताया कि सिंतबर माह में कोरिया में व‌र्ल्ड चैंपियनशिप होनी है। उसके लिए टॉप थ्री खिलाड़ियों का चयन किया जाता है, हम दोनों भाई इन दिनों टॉप थ्री में चल रहे है। ऐसे में हमारा चयन होना लगभग तय है। उन्होंने कहा कि हम अपने प्रदर्शन से बेहद खुश है और अब और मेहनत से प्रैक्टिस कर देंगे। उदयवीर

-25 मीटर स्पो‌र्ट्स पिस्टल की इंडव्यूजल कैटेगरी में ब्रांज मेडल।

-25 मीटर स्पो‌र्ट्स पिस्टल के टीम इवेंट में गोल्ड मेडल।

-10 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। विजयवीर

-25 मीटर स्पो‌र्ट्स पिस्टल की इंडव्यूजल कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता।

-25 मीटर स्पो‌र्ट्स पिस्टल के टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता।

-50 मीटर फ्री पिस्टल के इंडव्यूजल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.