Move to Jagran APP

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट के लिए वसूले जा रहे 1727 रुपये, सरकारी रेट 350

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट के लिए एक यात्री से 1727 रुपये वसूल किए जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इसी टेस्ट के लिए हरियाणा सरकार ने 299 रुपये में पंजाब सरकारन ने 350 रुपये और चंडीगढ़ प्रशासन ने 350 रुपये तय किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 11:23 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 11:23 AM (IST)
चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट के लिए वसूले जा रहे 1727 रुपये, सरकारी रेट 350
एयरपोर्ट पर कोरोना का रेपिड एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chandigarh International Airport) से शारजाह की यात्रा करने वाले हर यात्री के पास कोविड नियमों के तहत कोरोना की रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट होना जरूरी है। इसके लिए एयरपोर्ट पर यात्रियों को छह घंटे पहले पहुंचना पड़ रहा है। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेपिड एंटीजेन टेस्ट के लिए एयरपोर्ट पर ही एक लैब स्थापित कर दी है। परेशानी यह है कि इस लैब में कोरोना टेस्ट के नाम पर एक यात्री से 1727 रुपये वसूले जा रहे हैं।

loksabha election banner

हैरानी की बात यह है कि इसी टेस्ट के लिए हरियाणा सरकार ने 299 रुपये में, पंजाब सरकारन ने 350 रुपये और चंडीगढ़ प्रशासन ने 350 रुपये तय किया है। सवाल यह है कि जब पूरे ट्राईसिटी में इस टेस्ट के 350 रुपये लिए जा रहे हैं, तो चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर किस नियम के तहत 1727 रुपये लिए जा रहे हैं।

रेपिड एंटीजेन टेस्ट के नाम पर लूट

चंडीगढ़ से शारजाह के लिए सफर करने वाले एक यात्री ने बताया कि वीरवार को उसकी फ्लाइट साढ़े चार बजे की थी, लेकिन उसे रेपिड एंटीजन टेस्ट करवाने के लिए सुबह साढ़े 10 बजे चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचना पड़ा। इस टेस्ट को करवाने के लिए उससे 1730 रुपये ले लिए गए, जबकि उसे रिपोर्ट भी नहीं सौंपी गई। यही टेस्ट सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त होता है, जबकि राज्य सरकारों ने गाइडलाइंस जारी कर इन टेस्ट के रेट भी तय कर रखे हैं। बावजूद इसके एयरपोर्ट प्रबंधन किस नियम के तहत यात्रियों से पांच गुणा ज्यादा कीमत वसूल रहा है।

यह है एयरपोर्ट प्रबंधन की दलील

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जनसंपर्क अधिकारी प्रिंस ने बताया कि कोरोना संक्रमण के डर से इंटरनेशनल स्तर पर काफी सख्ती है। यूएई सरकार की तरफ से कोविड -19 के लिए जारी की गई गाइडलाइंस में खासतौर पर हिदायत दी गई है कि एयरपोर्ट पर टेस्ट के बाद ही यात्रियों को यूएई आने की अनुमति दी जाए। यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने टेंडर निकाला था, जिसमें सबसे कम बोली जिनेस्टरिंग डायग्नोस्टिक सेंटर ने लगाई है। इसलिए उसे इसका ठेका दे दिया। वहीं दिल्ली एयरपोर्ट रेपिड एंटीजेन टेस्ट करवाने की 5000 रुपये कीमत रखी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.