Move to Jagran APP

मोहाली के लोगों को दिवाली का तोहफा, हर वार्ड में होंगे 15 लाख रुपये के काम Chandigarh News

प्रत्येक वार्ड में लाखों रुपये की लागत से विकास कार्य करवाने के अहम प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इस दौरान 15 से 30 लाख रुपये तक के काम प्रत्येक वार्ड में होंगे।

By Edited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 10:42 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 10:03 AM (IST)
मोहाली के लोगों को दिवाली का तोहफा, हर वार्ड में होंगे 15 लाख रुपये के काम Chandigarh News
मोहाली के लोगों को दिवाली का तोहफा, हर वार्ड में होंगे 15 लाख रुपये के काम Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। नगर निगम ने शहर के 50 वार्डों को दिवाली पर तोहफा दिया है। प्रत्येक वार्ड में लाखों रुपये की लागत से विकास कार्य करवाने के अहम प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इस दौरान 15 से 30 लाख रुपये तक के काम प्रत्येक वार्ड में होंगे। वहीं 50 वार्डों में नए ओपन एयर जिम भी लगाए जाएंगे। यह काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। इस दौरान कुछ कामों के टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

ध्यान रहे कि शहर में लगाए जा रहे ओपन एयर जिम की खास बात यह है कि इनका प्लेटफार्म रबड़ का बना हुआ है। वहीं, इनमें अत्याधुनिक कसरत की मशीनें लगाई जा रही हैं। इनसे लोगों में कसरत करने का कल्चर पैदा हो रहा है। सुबह-शाम नौजवान और बुजुर्गो के अलावा बच्चे भी इन जिम में वर्कआउट करते दिखाई देते हैं।

मेयर कुलवंत सिंह ने बताया कि मोहाली के लोगों की डिमांड को देखते हुए यह कदम उठाया गया है और 50 नए जिम लगाने का फैसला किया गया है। निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी में 15 लाख रुपये से ज्यादा के काम पास नहीं हो सकते हैं। ऐसे में कामों को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटा गया है। इनमें सड़कों पर प्रीमिक्स, पेवर, सीवर लाइंस, पार्को के काम डाले गए हैं। लगभग सभी पार्षदों को खुश करने के यत्न हैं। ऐसा इसलिए हैं, क्योंकि 2020 में नगर निगम के चुनाव होने हैं और सभी पार्षद अपने अपने वार्ड के रहते कार्य पूरे करने के लिए यत्नशील हैं। आने वाले कुछ ही महीनों में इन पार्षदों को वोट मांगने के लिए अपने वोटर्स के घर जाना है।

सेक्टर-70 में कई साल बाद बजेगा म्यूजिक

सेक्टर-70 में स्थित नेबरहुड पार्क (जिसमें म्यूजिकल फाउंटेन लगा है) का सिस्टम कई साल से बंद है। असल में जब यह पार्क कुछ साल पहले गमाडा ने निगम के सुपुर्द किया था तो इसका ठेकेदार म्यूजिकल फाउंटेन का डाटा कार्ड निकालकर ले गया। तब से निगम ने भी इसे ठीक नहीं करवाया। काफी समय से इलाके के लोग इसे ठीक करवाने की मांग कर रहे थे। इसे भी मंजूरी दे दी गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.